अपनाएं एक घरेलू नुस्खा अगर कान का छेद हो गया है बड़ा

अधिकतर लड़कियों को सजने संवरने का बड़ा शौक होता है। सिम्पल और क्लासी दिखने के साथ लड़कियां अपनी आऊटफिट को बेहतर लुक देने के लिए बड़े ईयररिंग्स पहनना पसंद करती हैं।लेकिन ऐसे इयर रिंग पहनने से कान में पियर्सिंग वाली जगह पर खिंचाव होने का डर रहता है। कभी कभी बहुत भारी इयर रिंग पहनने से कान के छेद पर दवाब बढ़ जाने के कारण वो खिंचकर और बड़ा हो जाता है और ऐसे में कान में लगातार दर्द बना रहता है।

कानों के छेद को कम करने के उपाय

इसलिए अगर आपके भी कान के छेद बड़े हो गए है और आप भी इस समस्या से निजात पाना चाहती है, तो आज हम आपको जो उपाय बताने जे रहे है इसके इस्तेमाल से आप के बढे हुए छेद कम हो जायेंगे और जिसके इस्तेमाल से आपके कान के छेद ज्यादा बड़े नहीं होंगे। तो चलिए अब हम आपको बताते है कि आप कान के छेद बड़े होने से कैसे बचा सकती है…

कोलगेट से करें कान के छेद को कम

कान के छेद को बंद करने के लिए आप अपने घर में इस्तेमाल होने वाले टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकती है। जी हां कोलगेट या फिर कोई दूसरा सफेद टूथपेस्ट का इस्तेमाल करके आसानी से छेदों को बंद कर सकते है।

आइये जानते है कैसे करना है इसका इस्तेमाल

सबसे पहले अपने कानों के नीचे एक डॉक्टर टेप लगा दें। इसके चलते कुछ लगाने पर ये हटेगा नहीं। इसके बाद कानों के छेद को टूथपेस्ट से भर लें और भरी हुई जगह के आस पास को साफ पानी से ठीक से साफ कर लें। ध्यान रहें कि आपको इसे पूरी रात ऐसे ही रहने देना है। फिर उसके बाद दूसरे दिन पानी से धो लें। इसके बाद इसमें कोई लोशन जरूर लगा लें क्योंकि टूथपेस्ट से आपकी स्किन ड्राई हो जाती है।

आपको इस तरह से रोजाना एक हफ्ते तक करना है। उसके बाद जब आपको अपने कानों के छेद में फर्क दिखने लगेगा। ध्यान रहें जब तक आपके कानों के छेद आपके मन अनुसार बंद न हो जाएं, तब तक आपको अपने कानों में किसी तरह की ईयररिंग नहीं पहननी है।

यह भी पढ़ें-

हल्दी के पानी का करें सेवन, सेहत के लिए होगा बहुत फायदेमंद