वजन घटाने के लिए लिक्विड डाइट करती हैं फॉलो, तो ये ख़बर अवश्य पढ़ें

आमतौर पर महिलाओं अपने बढ़ते वजन को लेकर अक्सर चिंता में बनी रहती हैं। ऐसे में कई बार वह 1 हफ्ते में वजन कम करने के लिए स्ट्रिक्ट डाइट चार्ट फॉलो करने लगती है।  कभी-कभार तो वह केवल जूस और पानी पर ही जिंदा रहने लगती है ताकि उनका वजन जल्दी से कम हो जाए लेकिन कई बार वजन कम करने के चक्कर में उन्हें दूसरी बीमारियों का सामना करना पड़ जाता है जो काफी खतरनाक होती है। ठीक ऐसा ही कुछ इजरायल में एक महिला के साथ हुआ।

लिक्विड डाइट लेने से डैमेज हुआ ब्रेन

इजरायल के एक मीडिया चैनल के मुताबिक, एक 40 साल की महिला को टेलअवीव के एक मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया।  जहां डॉक्टर्स ने बताया कि वह पिछले 3 हफ्तों से केवल जूस डायट का सहारा ले रही थी।  जिसके कारण महिला के मस्तिष्क को काफी नुकसान हुआ है।

वजन तो 40 किलो कम हुआ

दरअसल महिला ने डायट शुरु करने से पहले महिला ने अल्टरनेट थेरेपी की शुरूआत की थी।  इस थेरेपी के दौरान महिला को सिर्फ जूस और पानी का सेवन ही करना था, जिसकी वजह से बॉडी में नमक का असंतुलन बिगड़ने के कारण उसका वजन 40 किलो से भी कम हो गया।

हो गई होईपोनाट्रेमिया नामक बीमारी

डॉक्टरों ने बताया कि महिला को होईपोनाट्रेमिया नामक समस्या हो गयी थी।  यह प्रॉब्लम तब होती है जब ब्लड वैसल्स में सोडियम मात्रा कम हो जाती है।  साथ ही उन लोगों को होता है जो जरूरत से ज्यादा बिना इलेक्ट्रिक घोल लिए पानी पीते हैं।  डॉक्टरों ने कहा कि अब ज्यादा जूस डायट लेने के कारण महिला का मस्तिष्क हमेशा के लिए डैमेज हो गया है।  फिलहाल महिला का इलाज किया जा रहा है।

सेहत के लिए क्यों लाभदायक है दूध का सेवन, जानिए