अपनाये आइस क्यूब थेरेपी गर्मियों में त्वचा को कूल रखने के लिए

गर्मिया शुरू होते ही हम ठंडी चीज़ो का सेवन शुरू कर देते है जो हमारे शरीर को ठंडक प्रदान करे। जिस प्रकार हमारे शरीर को शीतलता की आवश्यकता होती है उसी प्रकार हमारी स्किन को भी शीतलता की आवश्यकता होती है क्यूंकि तेज़ गर्मी से हुमारी त्वचा झुलस जाती है। त्वचा को शीतलता प्रदान करने के लिए आप अपने चेहरे पर इचिंग थेरेपी का इस्तेमाल कर सकती है इससे आपकी त्वचा को ठंडक बी ताज़गी मिलेगी। आइस थेरेपी हमारी त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद है। आइये जानते है आइस थेरेपी के अन्य लाभ –

रक्त संचार रेक दुरुस्त– चेहरे पर आइस थेरेपी लेने से चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है। इससे चेहरे पर चमक व निखार आ जाता है।

आँखों के काले घेरे करे दूर– बर्फ का इस्तेमाल करने से आप अपनी आँखों के डार्क सर्कल्स से छुटकारा पा सकेगी। डार्क सर्कल्स के लिए आइस थेरेपी बहुत कारगर है।

एक्ने व पिम्पल्स करे दूर– अगर आप एक्ने व पिम्पल्स की समस्या से जूझ रहे है तो आप नीम व पुदीने की पत्तियों को पानी में उबाल ले। अब इस पानी को आइस ट्रे में डालकर फ्रीजर में जमाने के लिए रख दें। इन आइस क्यूब के जमने के बाद इनको पिम्पल्स व् एक्ने में लगाए। इससे आपको बहुत आराम मिलेगा।

मेकअप टिका रहेगा– बर्फ के इस्तेमाल से चेहरे का मेकअप बहुत देर तक टिका रहेगा। अगर आप किसी भी पार्टी या शादी में जा रहा है तो मेकअप करने से पहले बर्फ अपने चेहरे पर लगा लें।

यह भी पढ़ें-

हो जायेंगे हैरान एलोवेरा में खूबसूरती के कई राज है