अपनाये कुछ घरेलू उपाय और जी मिचलाने की समस्या से पायें निजात !

क्या आप जी मिचलाने की समस्या से परेशान हैं तो आपको कुछ टिप्स बताते हैं, जिन्हे आजमाकर आप ​जी मिचलाने की समस्या को बाय-बाय कहे सकते हैं।

कई बार गलत खान-पान और अधिक देर भूखे रहने से भी जी मिचलाने लगता है। दवाइयां खाने से बेहतर है कि कुछ घरेलूू उपाय अपना कर भी इस परेशानी से छुटकारा पाया जा सकता है।

सेहत के लिए अदरक बेहद फायदेमंद होती हैं इसका सेवन करने से बहुत सी परेशानियां दूर होती है। जी मिचलाने पर अदरक वाली चाय पीने से भी फायदा मिलता है।

रसोई में यूज होने वाला बेकिंग सोड़ा जी मिचलाने का परेशानी से राहत दिलाने में सहायता है। जी मिचलाने के लिए आधा छोटा चम्मच बेकिंग सोड़ा पानी में घोलकर पी लीजिए। ये पेट का पी एच एसिड में बदलाव करता है। जिससे घबराहट और जी मिचलाने की परेशानी दूर हो जाती है।

अगर आप नींबू का सेवन करेंगे तो जी मिचलाने की समस्या से जल्द मुक्ति पा लेंगे, क्यों​कि इसमें पाया जाने वाला सिट्रिक एसिड जी मिचलाने से राहत दिलाता है। एक नींबू काटकर इसकी खूशबू लीजिए। ये जी मिचलाने की भावना को कंरता है।

अगर पेट में गड़बड़ी होने पर पुदीने खाने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा सूती कपड़े पर पिपरमिंट तेल लगाकर मसूढ़ों पर लगाने से जी मिचलाने की समस्या से छुटकारा मिल सकता है।