अपनाये कुछ महत्वपूर्ण टिप्स और छुटकारा पायें काले होठों से !

गुलाबी होठ हर लडकी को बहुत पंसद होते है लेकिन आपको यह जानकर बहुत हैरानी होगी कि दुनिया में हर तीसरी महिला के काले होठ होते है । काले होठ होने की मुख्य वजह खानपान, स्मोकिंग और बदलते जीवनशैली को मुख्य माना गया है।

लडकियां अपने होठों के कालेपन को दूर करने के लिए न जाने क्या क्या उपाय करती रहती है लेकिन आज हम आपको काले होठों से पूर्ण्तः छुटकारा पाने के कुछ महत्वपूर्ण टिप्स दे रहे है तो आइए डालते है एक नजर……

ग्लिसरीन
होठों के लिए ग्लिसरीन अत्यधिक फायदेमंद माना जाता है। अपने होठों के कालेपन को दूर करने के लिए आप ग्लिसरीन में नींबू को मिक्स कर रख लें और इसे प्रतिदिन अपने होठों पर लगाएं। कुछ दिनों में आपके होठों पर इसका फर्क दिखने लगेगा और होठों का कालापन पूर्ण्तः दूर हो जाएगा।

चुकंदर
कोमल और गुलाबी होठ के लिए चुकंदर को बहुत फायदेमंद माना जाता है। होठों के कालेपन को दूर करने के ​लिए आप अपने होठों पर चुकंदर को लगाए ओर इससे आपको होठों का कालापन कुछ ही दिन में दूर हो जाएगा।

चीनी
होठों के कालेपन को दूर करने के लिए चीनी को भी बहुत कारगर माना गया है ​इसके लिए आप एक कटोरी में नींबू का रस निकाल कर इसमें चीनी मिला दे और इसे​ नियमित रूप से अपने होठों पर लगाए।

 

यह भी पढ़ें-

हाई हील्स पहनने से पैरों में होने लगा है दर्द तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे