अपनाये ये आसान उपाय अगर आप चाहती है जीरो फिगर पाना

प्रत्येक लड़की की दिल से यह चाहत होती है कि उसकी पतली कमर हो। लेकिन कमर के आसपास बहुत अधिक फैट जमा हो जाता है और वे हीन भावना से पूरी तरह ग्रसित हो जाती हैं। पतली कमर पाना हर महिला और लड़की का एक ख्वाब होता हैं। पेट पर जमा फैट ना सिर्फ आपकी सेहत बिगाड़ता है बल्कि यह आपके लुक को भी विल्कुल खराब करता है।

इस स्थिति में इन बातों का रखें विशेष ध्यान

-अगर आप चाय या काफी शौक़ीन है, तो दूध की चाय के स्थान पर ग्रीन टी, ब्लैक टी या लेमन टी पीने से बहुत अधिक लाभ मिलता है क्योकि इनमे एंटीओक्सिडेंट की बहुत ही भरपूर मात्रा होती है।

-अपने खाने में ऐसे फल सब्जियों को शामिल करें जिसमें कैलोरी की मात्रा बहुत ही कम हो। केला और चीकू ना खाएं क्योकि वे मोटापे को बहुत बढ़ाते है।

-ब्यूटी के लिए शहद का इस्तेमाल बरसो से लगातार होता आ रहा है। यह आपके पतली कमर का सपना पूरा कर सकती है। रोजाना सुबह गुनगुने पानी में शहद मिलाकर पीने से कमर के आस पास की चर्बी बहुत कम हो जाती है।

-सप्ताह में एक दिन का उपवास अवश्य रखें और उसमें भी आप जूस, सूप, दूध, नीम्बू पाने और साधारण पानी को जितना मन करे उतना ही पीयें।

-पानी पीना स्वास्थ्य के साथ साथ अच्छी स्किन के लिए भी बहुत आवश्यक है। हमारा शरीर सांस के द्वारा विषैले तत्व हमारे शरीर में इकठ्ठा कर लेता है और इसको बाहर निकालने के लिए उचित मात्रा में पानी अवश्य पीना चाहिए।

यह भी पढ़ें-

जानिए बालों में फूल लगाने से होने वाले यह फायदे