दाद , खाज और खुजली के लिए अपनाए ये घरेलू नुस्खे

आज कल बहुत से लोगों को खाज खुजली की समस्या हो जाती है। इस समस्या का बार बार इलाज कराने पर भी यह पूर्णतया ठीक नही होती है। दाद व खुजली यह ऐसी समस्याएं है जो किसी भी उम्र में कहीं भी हो सकती है।

  • दाद व खाज खुजली होने का खास वजह गंदगी है। अगर आप साफ सफाई नहीं रखेंगे तो जाहिर सी बात है यह समस्या आप को भी हो सकती है। और अगर यह एक बार हो जाए तो फिर पूर्णतया ठीक होने का कोई इलाज नहीं होता। तो पाठको आपके लिए आज इस आर्टिकल में लिखा है डैड खाज खुजली से पूर्णतया छुटकारा पाने का नुस्खा।
  • अगर आप खाज खुजली व दाद की समस्या से पीड़ित है तो आपको पवारपाठाका सेवन करना चाहिए। ऐसा करके आप इस रोग से छुटकारा पा सकेंगे। इसमे त्वचा संबंधि बीमारियों को भगाने एवं संक्रमण के तत्वों से लड़ने की शक्ति होती है। इसका कैसे उपयोग करना है जानिए।
  • आप एक कटोरी लें व उसमे पवारपाठाका डालें और फिर उसमें मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल को डाल दें। फिर इन्हें अच्छे से मिला कर पेस्ट बना लें। ध्यान रखें कि घोल ज्यादा गाढ़ा न हो। अब आप इस पेस्ट को जहां खसज खुजली या दाद है वहां पर लगा लें। इसको आप लगभग एक घंटे तक लगा रहने दें फिर बाद में आप इसे धो दें।