अपनाये ये घरेलू नुस्खे ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए

प्रत्येक व्यक्ति अपनी त्वचा के साथ बेहतर दिखाना चाहता हैं। सही भोजन का उपभोग त्वचा को बहुत बेहतर बना सकता हैं। अगर वे बढ़ी हुई क्षमता के साथ सुपरफूड लेते हैं तो यह शरीर और स्किन के लिए अत्यधिक हानिकारक हो सकता है इन आश्चर्यजनक खाद्य पदार्थों को साथ अपने चहरे पर न लगाएं। एक बेहतर त्वचा के लिए आखिर इन तत्वों को इस्तेमाल करना बहुत आवश्यक हैं।

एक सौंदर्य उत्पाद के रूप में सबसे अच्छी बात यह है कि यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए काम करता है। त्वचा के व्हिटेनिंग के लिए यह एक शानदार पैक हैं। एक अच्छा दलिया पैक के संयोजन के साथ शहद और बादाम के दूध का उपयोग कर सकते हैं। चूंकि दलिया प्रकृति में किरकिरा है, यह चेहरे के लिए या स्नान करते समय चेहरे को बहुत अच्छी तरह से साफ़ कर देता है।

चिया के बीज फाइबर, प्रोटीन, विटामिन ई और ओमेगा फैटी एसिड में समृद्ध हैं। चिया बीज कई हाइड्रेटिंग क्रीम और सीरम के लिए एक महत्वपूर्ण घटक हैं। पिघला हुआ नारियल के तेल के साथ इसे मिश्रित करने यह एक महान त्वचा सीरम है।

जामुन एंटीऑक्सीडेंट का एक उत्कृष्ट स्रोत हैं और यह विरोधी बुढ़ापे गुण मुक्त कणों पर हमला करने और अपने कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाने से रोकने में मदद करते हैं।  बेरी पाउडर के साथ मैश किए हुए स्ट्रॉबेरी का एक कप मिलाएं और अच्छे परिणामों के लिए स्वच्छ, नम त्वचा पर इसे लगाए।

यह भी पढ़ें-

अपनाएं ये आसान घरेलू नुस्खे, मिलेगा थायराइड से छुटकारा