अपनाये ये घरेलु उपाए चेहरे को सुन्दर बनाने के लिए

आज हर महिला खुद को सबसे सुन्दर दिखाना चाहती है इसके लिए वो हमेशा सोचती रहती है कि कौनसी क्रीम उसके चेहरे को और ज्यादा सुन्दर करेगा लेकिन अक्सर ये क्रीम किसी पर सूट करते है तो किसी पर नहीं ,इसी कारण परेशान होकर घरेलू नुस्खे अपनाती है और फिर चेहरे को नई मुस्कान देती है।

वैसे तो ऐसे बहुत घरेलू नुस्खे है जिसके जरिये अपना चेहरे की त्वचा बेदाग़ ,मुँहासे रहित कर सकती है लेकिन इसमें से एक है दूध के ऊपर आने वाली मलाई ,जी हाँ दूध की मलाई भी अपने आप में एक फेस पैक है जिसकी मदद से चेहरे की सुन्दरता को काफी हद तक बढ़ाया जा सकता है।

ऐसे बनाए दूध की मलाई का फेस पैक

दूध की मलाई का फेस पैक बनाना बेहद ही आसान है हालांकि ध्यान रहे दूध अगर बिना पैकिंग का हो तो ज्यादा फायदा होगा यानी आपको शुद्ध दूध की जरूरत है । यानी सबसे पहले आपको दूध को अच्छे से गर्म करना पड़ेगा क्योंकि बिना गर्म किये दूध पर मलाई नहीं आ पाती है।

इस प्रकार दूध को अच्छे से गर्म कर देंगे फिर थोड़ा ठंडा होने देंगे तब जाकर मलाई आएगी। इसके बाद मलाई को दूध के ऊपर से लेंगे और एक अलग प्लेट में रख देंगे । इस प्रकार दूध मलाई फेस पैक तैयार हो जाएगा।

कब लगाएं

इस बनाए फेस पैक को अगर रात्रि में खाने के बाद लगाएं तो ज्यादा अच्छा रहता है क्योंकि दिन में धूप रहती है इस कारण चेहरे पर बुरा प्रभाव भी पड़ सकता है इसलिए रात्रि में तकरीबन 15 से 20 मिनट लगाएं रखेंगे और फिर ठंडे पानी से धो देंगे । रोजाना ऐसे करने से चेहरा साफ़ दिखने लगता है कील मुँहासे मिट जाते है। यह नुस्खा जरूर काम करेगा।

यह भी पढ़ें-

अपनाए ये घरेलू नुस्ख़े स्वाइन फ्लू के लिए