चेहरे से दाग-धब्बे हटाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

प्रत्येक लड़की का यह सपना होता है उसका चेहरा खूबसूरत और त्वचा पूर्ण्तः दमकती दिखे। इसके लिए वह कई सारे महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है, जो हमारे चहरे के दाग धब्बों पूर्ण्तः दूर करते है चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए हम कई सारे घरेलू उपाय अपनाते है साथ ही यदि आप इन घरेलु नुस्खों को भी अपनाएगे तो अत्यधिक लाभकारी साबित होगा। तो आइये आपको बताते है दाग धब्बों से छुटकारा पाने के उपाय:

आपको बता दे की प्याज और आलू चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने मे अत्यधिक प्रभावशाली होता है। यह चेहरे से झाइयों की परेशानी को पूर्ण्तः दूर करने मे असरदार है। आलू में आंखों के कालापन, सन टैन और हल्के दाग को कम करने का काम करता है।

केला सेहत के लिए अत्यधिक लाभकारी रहा है। केले मे बहुत ही भरपूर मात्रा में पोटेशियम होता है जो चेहरे पर मलने से चेहरे पर नजर आने वाले दाग धब्बों की परेशानी को दूर तकने मे बेहद असरदार होता है।

खट्टी चीजों से भी आप दाग धब्बों को पूर्ण्तः दूर कर सकते है जैसे नींबू, टामाटर, विनेगर ये सब नेचुलर चीजें हैं इत्यादि। इनसे भी चेहरे का ग्लो बढ़ती है।

खूबसूरती बढ़ाने मे चंदन हमेशा से ही बहुत फायदेमंद रहा है चंदन मे सिर्फ पानी में मिलाकर लगाया जाए तो ये आपकी त्वचा पर असरदार काम करेगा। आप चाहे तो चंदन मे गुलाबजल और दूध मिलाकर भी उपयोग कर सकते है।