बालों को कलर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू तरीके

फैशन करना हर किसी को पसंद होता है। इस मॉडर्न जमाने में हर लड़कियां अपनी स्किन और बालों की बहुत देखभाल करती हैं। बालों को खूबसूरत बनाने के लिए बाजार में विभिन्न प्रोडक्ट्स मौजूद हैं जो आपको सुंदर बना सकते हैं। बहुत सी लड़कियां अपने बालों को नया लुक देने के लिए अलग अलग कलर कराती हैं जिससे वह खूबसूरत नज़र आएं। परन्तु ये कलर बालों को कुछ ही दिनों बाद खराब कर देते हैं इसलिए ये बेहतर होता है कि आप घरेलू नुस्खे को ही अपनाएं। इसको लगाने से आपके शरीर में कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा और आपका लुक भी निखार जाएगा।

बालो को कलर करने के लिए अखरोट के छिलकों को पीसकर उसका पेस्ट बना लें। इस पाउडर में थोड़ा सा पानी मिक्स कर लें और बॉइल कर लें। फिर बालों में अप्लाई करें। बाल सुंदर नजर आएंगे।

अपने हेयर को कलर करने के लिए कैमोमाइल टी का इस्तेमाल करें। पानी को बॉइल कर लें और इसमें कैमोमाइल के तीन टी बैग डुबो दें। ठंडा होने पर इसे बालों में अप्लाई करें। सूखने पर ठंडे पानी सेन वॉश कर लें, बालों में रंग आ जाएगा।

बालो को सुंदर बनाने के लिए आप कॉफी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। पानी में थोड़ी सी कॉफी मिला लें। जब यह ठंडी हो जाए तो इसमें कंडीशनर मिक्स कर लें और फिर बालों में 20 मिनट अप्लाई करें। सूखने पर बालों को ठंडे पानी से वॉश कर लें।

यह भी पढ़ें:

एल्युमिनियम फॉयल में पैक खाना बनता है इन गंभीर बीमारियों का कारण!

कमर दर्द से हैं परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

Loading...