अपनाएं ये टिप्स और पाएं में बालों की समस्या से छुटकारा

बालों की समस्या बहुत आती हैं, इसकी वजह हैं गर्म पानी से स्नान करना। इस वजह से कई महिलाओं के बाल झड़ने लग जाते हैं।

इसके साथ ही बेहद अधिक रुसी हो जाती है। अगर आप रूसी को दूर करने के लिए बाजार का सामान यूज करेंगे तो इससे ज्यादा नुकसान पहुंचता हैं, इसलिए आप घरेलू नुस्खे अपनाकर आप रूसी को दूर कर सकते हैं..

-आपको बता दें कि अगर रातभर अपने बालों में तेल लगाकर दूसरे दिन धोएंगे तो उनके बाल मज़बूत बनेंगे। उन्हें ऐसा लगता है की ऐसा करने पर उनके बालों को नमी अधिक मिलती है, जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। रात्रि को बालों में तेल लगाकर सोने से बालों की जड़ें कमजोर होती है और वे झड़ने लगते हैं।

-अगर आपको भी बालों की समस्या का सामना करना पड रहा हैं तो आपको बता दें कि ज्यादा शैम्पू यूज लेने से भी ये समस्या होती हैं, वो ऐसे की आप बालों को सप्ताह में एक दिन धोती हैं और जब वो बाल धोती हैं तो बेहद अधिक शैम्पू लगाती हैं। एक ही दिन में बेहद अधिक शैम्पू लगाने से बाल की जड़ कमज़ोर हो जाती है और वो टूटने लग जाते है।

-सिर की स्किन भी रुखी हो जाती है। तेल से बालों का मालिश करने पर सिर की स्किन में नमी बनी रहती है और रूसी की परेशानी नहीं रहती है। लेकिन सर्दियों में लोग बहुत कम नहाते हैं।

-स्नान करने के बाद महिलाएं तौलिए या फिर रबड़ से बाल बांध लेती हैं, जबकि गीले बालों को बांधने तथा कंघी करने से हेयरफॉल और डैंड्रफ की परेशानी हो जाती है।

यह भी पढ़ें-

सेहत के लिए लौंग की चाय बहुत लाभदायक है