अपनाएं ये टिप्स और पाएं मस्सों से छुटकारा

 क्या आप मस्सों की समस्या से परेशान हैं, तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते है, जिन्हे आजमाकर आप मस्सों की परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं। आपको बता दें कि चेहरे पर 1-2 तिल हों तो वे खूबसूरती को बढ़ाता है लेकिन आवश्यकता से अधिक होने पर ये खूबसूरती को बिगाड़ भी सकते हैं।

तिल का अाकार छोटे बिंदु से लेकर बड़े मक्की के दाने जितना भी हो सकता है जो देखने में काफी बुरा लगता है। कई लोग इससे छुटकारा पाने के लिए सर्जरी का सहारा लेते हैं लेकिन सभी लोगों के लिए ऐसा करवाना संभव नहीं हो पाता। ऐसे में कुछ आसान टिप्स आजमाकर आप इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं। चलिए जानते हैं उन टिप्स के बारे में…

-केले के छिलके के अंदर वाले भाग को तिल पर रख कर पट्टी से बांध लीजिए और सुबह इसे निकाल कर स्किन को अच्छी तरह साफ कीजिए। कुछ दिनों तक इसका यूज करने से तिल निकल जाएगा।

-आप एक चुटकी बेकिंग सोडा में कुछ बूंदे अंरडी के तेल की मिला लीजिए और एक पेस्ट तैयार कीजिए। इसे रात को सोने से पहले तिल पर लगाना चाहिए और फिर सुबह धो लीजिए। हर रोज ऐसा करने से तिल साफ होने लगेगा।

-अगर आपके शरीर पर तिल हैं तो उसे हटाने के लिए सेब के सिरके का यूज कीजिए। इसके लिए कॉटन में कुछ बूंदे सिरके की डालिए तथा अब इस तिल के चारों तरफ लगा कर पट्टी बांध लीजिए। इसे तब तक ऐसे ही रहने दीजिए जब तक तिल खुद गिर न जाए या गायब न हो जाए।

-लहसुन की कली को आधा काट लीजिए और इसे तिल पर रखकर ऊपर से पट्टी बांध दीजिए। रात भर ऐसा ही रहने दीजिए और सुबह पट्टी उतार दीजिए। कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से तिल साफ हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें-

युवाओं में इयरफोन के ज्यादा उपयोग से बढ़ रहा है बहरापन का खतरा