अपनाएं ये टिप्स और पीले दांतों से पाये छुटकारा

दांत हमारी सुंदरता में चार चांद लगाते हैं, इसलिए दांतों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। अगर आपके दांत पीले पड़ गए हैं तो आपको कुछ टिप्स बताते हैं,​ जिन्हे आजमाकर आप दांतों पर चमक ला सकते हैं।

वर्तमान वक्त में पेस्ट करने के बावजूद भी लोगों के दांत साफ नहीं होते हैं। इसके कारण पानी में मौजूद कैमिकल्स, तम्बाकू और कलर्ड फूड्स आदि का ज्यादा यूज भी होता हैं। जिसके कारण से दांतों में पीलापन आ जाता हैं।

बाजार में दांत चमकाने के नाम से कई सामान उपलब्ध हैं। जो लाभ पहुंचाने की बजाय नुकसान के चांस ज्यादा नजर आते हैं। लेकिन कुछ प्राकृतिक उपाय है जिनको अपनाकर आप दांतों को साफ और मजबूत बना सकते हैं।

दांतों को मोतियों की तरह सफेद रखने के लिए नमक का यूज प्राचीन काल से चला आ रहा हैं। क्योंकि नमक में भारी मात्रा में सोडियम तथा क्लोराइड होता है, जो दांतों का पीलापन कम करने में स​हायता करते है।

जब भी आप दांत करें, तब आप पेस्ट में थोड़ा सा नमक मिला लीजिए। ऐसा करने से दांत कुछ ही दिनों में साफ नजर आएंगे। लेकिन ज्यादा नमक का यूज नहीं करना चाहिए। अन्यथा लाभ की जगह हानि हो सकती हैं।

अगर आप दूध से बनी वस्तुएं यूज लेंगे तो यह हमारे दांतों के लिए काफी लाभकारी होती हैं। इसलिए जिनके दांतों पीले या गंदे रहते हैं। उनको चाय और कॉफी की जगह दूध या दूध से बने सामान का यूज करना चाहिए।