अपनाएं ये टिप्स और पाएं ब्यूटी से जुड़ी सारी परेशानियां का हल

उफ ये गर्मी…कहीं आप भी गर्मी से होने वाली इन परेशानियों का शिकार हो गए हैं, गर्मी से इंसान का हाल बुरा हो जाता हैं। वहीं कई सेहत संबं​धी परेशानी होने लग जाती हैं।

गमियों में न जाने त्वचा से जुडी कब कौन-सी परेशानी का सामना करनी पड़े। बाल,हाथ,पैर तथा चेहरे से जुडी समस्याओं को दूर करने के लिए सारा दिन वक्त ही नहीं मिलता।

ग्लोइंग त्वचा तथा खूबसूरत बाल पाने के लिए दिन में नहीं बल्कि रात में घरेलू उपाय की शुरूवात कीजिए। इससे सुबह उठते ही आपकी स्किन खिल उठेगी।

-सूजी आंखों और डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए बादाम के तेल अच्छा है। इसके लिए अंगुलियों के टिप्स पर तेल लगाकर आंखों के आसापास हल्के हाथ से मालिश कीजिए। इससे डार्क सर्कल भी गायब हो जाएंगे और आंखों की सूजन भी दूर होगी। इसका यूज रात को ही कीजिए।

-कील-मुंहासे होने पर टी ट्री ऑयल का यूज कीजिए। इसके लिए कॉटन पर 1-2 बूंद टी ट्री ऑयल की लगाकर मुंहासे पर लगाना चाहिए। सुबह मुंहासे ठीक हो जाएंगे। इसके अलावा पानी,जूस,लस्सी का सेवन कीजिए।

-क्या आप जानते हैं नंगे पांव चलने से एडियों में दरार पड़ने लग जाती हैं। इसके लिए पैरों पर विक्स और ऑलिव ऑयल की 2 बूंद लगा कर मोजे डाल लीजिए। सुबह उठते ही पैर सॉफ्ट हो जाएंगे।

-रात्रि को सोने से पहले टूथ ब्रश के साथ होठों को डैड त्वचा को हल्के से हटाएं। इसके बाद होठों पर 1 बूंद बादाम के तेल से मसाज कीजिए और सो जाएं। सुबह उठते ही होठ मुलायम हो जाएंगे। आप चाहें को तेल की जगह शहद का भी यूज कर सकती हैं।

-नाखून को मजबूत करने के लिए 2-3 बूंद नारियल का तेल और शीया बटर डाल कर मालिश कीजिए। इसे रात भर इसी तरह लगा रहने दीजिए।

-आंखोें की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए डार्क आइब्रो और घनी पलकें होना आवश्यक है। इसके लिए कैस्टर ऑयल का यूज बेहतर है। रात को आइब्रो पर आरंडी का तेल लगाना चाहिए। इससे धीरे-धीरे भौंहे पहले से अधिक घनी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें-

ध्यान दे इन बातों का टूथपेस्ट का उपयोग करते समय