अपनाएं ये टिप्स और दूर करे चेहरे की झाइयां

क्या आप भी सुंदर चेहरा पाना चाहते हैं, क्या आपके चेहरे पर झाइयां है। चेहरे पर झाइयां होने से चेहरा खराब सा नजर आने लगता है।

चेहरे की खूबसूरती को वापिस पाने और झाइयों को दूर करने के लिए लड़कियां और लड़के कई तरह के ब्यूटी क्रीम और स्किन ट्रीटमेंट का सहारा लेते हैं। इसमें बेहद से पैसे और समय लग जाता है। आज हम आपको उन्हीं चीजों के बारे में बताएंगे जो झाइयों की परेशानी से शीघ्र छुटकारा दिलवाएंगे।

-आप कच्चे पपीते के छिलके सहित पीस कर उसका रस निकाल लीजिए। अब इस रस को चेहरे पर लगाना चाहिए। इसके अलावा आप चाहे को कच्चे पपीते को चेहरे पर रंगड भी सकते हैं। हर रोज 5 मिनट के लिए पपीता लगाने से झाइया कम होने लगेंगी।

-आप चेहरे की झाइयों को दूर करने के लिए हल्दी का यूज लीजिए। झाइयों को दूर करने के लिए हल्दी और पानी का एक पेस्ट बना लीजिए। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लीजिए। सूखने के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लीजिए। कुछ दिनों तक हर रोज 5 मिनट हल्दी लगाने से झाइयां कम होनी शुरू हो जाएंगी।

-अगर आप नींबू का रस चेहरे पर लगाएंगे तो इससे चेहरा चमकने लगेगा। क्योंकि नींबू के रस में साइट्रिक एसिड होता है। जो चेहरे में पड़े भूरे रंग के धब्बों को साफ करने के साथ ही झाइयों की परेशानी से भी छुटकारा दिलवाता है। नींबू के रस में उतना ही बटर मिल्क मिलाएं। अब इस पेस्ट को चेहरे पर 5 मिनट के लिए लगाएं।

-आप सबसे पहले ताजा एलोवेरा की पत्तियां लीजिए। अब इस पत्तियों से जेल निकाल लीजिए। फिर इस जैल में नींबू का रस और बटरमिल्क डालकर एक मिश्रण तैयार कीजिए। इस मिश्रण को चेहरे पर केवल 5 मिनट के लिए लगा लीजिए।

यह भी पढ़ें-

गर्मी मे ये 5 सब्जियां गलती से भी न खाएं