अपनाएं ये टिप्स और हटाएं पेट से अनचाहे बाल

क्या आप भी पेट पर अनचाहे बालों से परेशान हैं, तो आपको टिप्स बताते हैं, जिन्हे यूज करके आप अनचाहे बालों से मुक्ति पा सकते हैं। हॉर्मोन के कारण से कई महिलाओं के पेट पर भी काफी बाल होते हैं जिससे उन्हें साड़ी या शार्ट टॉप पहनने में काफी परेशानी होती है।

हाथों-पैरों के बालों को तो पार्लर में जाकर हटा सकते हैं लेकिन पेट पर बाल होने से शर्मिंदगी महसूस होती है लेकिन कुछ घरेलू तरीकों से घर पर ही पेट के बाल हटाए जा सकते हैं। चलिए जानते हैं इसके लिए कुछ आसान टिप्स..

-कुछ वूमन के पेट पर बेहद कम बाल होते हैं। उन पर ब्लीच करना लाभकारी होता है। इससे बाल भी सफेद हो जाएंगे और पेट की स्किन भी निखर जाएगी।

-आप बालों को हटाने के लिए रिमूवल क्रीम का भी यूज किया जा सकता है। कई महिलाएं इससे बाजू और टांगों के बाल भी साफ करती हैं। हमेशा अपनी स्किन के हिसाब से ही हेयर रिमूवल क्रीम खरीदें ताकि इसके प्रयोग से तत्वा को कोई परेशानी न हो।

-वूमन के पेट पर बाल होने से काफी समस्याएं होती है। इस कारण से वे अपनी पसंद के शार्ट टॉप नहीं पहन सकती। इन बालों को हटाने के लिए शेविंग सबसे बढ़िया तथा आसान तरीका है लेकिन रेजर से बाल साफ करने से अगली बार अधिक कड़े और सख्त बाल आते हैं जो काफी बुरे लगते हैं। ऐसे में बालों को हटाने के बाद पेट पर नारियल तेल लगा लीजिए। इससे स्किन सॉफ्ट हो जाएगी और बाल भी नरम होंगे।

यह भी पढ़ें-

हो जायेंगे हैरान गर्म दूध में शहद मिलाकर पीने के ये अनोखे फायदे जानकर