अपनाए ये टिप्स और निखार जाएगा आपका चेहरा

क्या आप भी सुंदर और खूबसूरत चेहरा पाना चाहते हैं, तो आपको कुछ टिप्स बताते हैं, जिन्हे अपनाकर आप सुंदर और खूबसूरत चेहरा पा सकते है। आज हर लड़की और महिलाओं की चाहत होती हैं, खूबसूरत चेहरा पाना।

और इसके लिए वो तरह तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का यूज करती हैं और साथ ही कई ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का भी सहारा लेती है, पर फिर भी उन्हें मनचाहा रिजल्ट नहीं मिलता है।

अगर आप भी अपने चेहरे को खूबसूरत तथा बेदाग बनाना चाहती है तो आज हम आपको एक ऐसे फेस मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका यूज कर आप अपनी चेहरे की स्किन को गोरा और बेदाग बना सकती हैं।

गुलाब जल तथा केला दोनों ही हमारी त्वचा के लिए बेहद गुणकारी होते हैं इनके यूज से आप अपनी त्वचा को गोरा और बेदाग बना सकती हैं। गुलाबजल तथा केले का फेस मास्क त्वचा के रंग को गोरा करने के लिए बहुत ही अच्छा होता हैं।

अगर आप सप्ताह में एक बार इस फेस मास्क को अपने चेहरे पर लगाती हैं तो इससे एक ही रात में आपको चेहरे की रंगत में निखार देखने को मिलेगा। चलिए जानते हैं कैसे चेहरे पर निखार लाएं..

ये सामग्री जरूरी: 1 बड़ा चम्मच गुलाब जल, एक पका हुआ केला

ऐसे बनाएं फेसपैक:

-अगर आप भी सुंदर और खूबसूरत चेहरा पाना चाहते हैं तो आप गुलाबजल और केले का फेस मास्क बनाने के लिए सबसे पहले एक पके हुए केले को लेकर पीस लीजिए और फिर इसमें थोड़ा सा गुलाब जल डालकर अच्छे से मिला लीजिए।

– फिर आप इस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर रात भर के लिए छोड़ दीजिए और सुबह उठने पर अपने चेहरे को गुनगुने पानी धो लीजिए।
– इस विधि से कुछ दिन यूज करने से चेहरा बेदाग और खूबसूरत बनेगा, जिससे देखकर लोग हैरान हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें-

जानिए एलर्जी के लक्षण क्या हैं?