लंबी और घनी पलकें पाने के लिए अपनाएं ये नुस्खे

आपके चेहरे का सबसे खूबसूरत हिस्सा होती हैं आंखे और इन आंखों की खूबसूरती में चार चांद लगाती हैं घनी और बहुत लंबी पलकें। सुंदर पलकें हर किसी को आसानी से आपकी और बहुत ज्यादा आकर्षित कर लेती हैं।

लेकिन कई लोगों की पलकें बहुत ही हल्की होती है जिससे आंखों में एक खालीपन सा लगने लगता है। अगर आप भी ऐसी ही खूबसूरत पलकें पाना चाहती हैं तो कुछ घरेलू उपायों की मदद से पलकों को लंबा और घना अवश्य बना सकते हैं।

* ऑलिव ऑयल लगाने से पलकें बहुत घनी हो जाती हैं और बहुत तेजी से बढ़ती हैं। अपनी पलकों पर ऑलिन ऑयल लगाएं। खूबसूरत और घनी पलकों के लिए यह सबसे अच्‍छा घरेलू नुस्‍खा भी है।

* पलकों को छोटे से ब्रश से ऊपर की ओर रोजाना तीन बार अवश्य उठाएं। इससे उनमें रक्त का संचार बहुत अच्छे से होगा और उनमें गंदगी भी निकल जाएगी।

* पेट्रोलियम जैली जैसे वैसलीन को अपनी पलकों पर लगाने से आपकी पलकें और बहुत ही तेजी से बढ़ने लगेंगी। इस घरेलू नुस्‍खे से आपकी पलकें भारी और बहुत मजबूत भी हो जाएंगी।

* आपको हर तीन महीने में अपनी पलकें ट्रिम अवश्य करनी चाहिए, लेकिन इसके सिर्फ़ एक छोटे से पार्ट को ही ट्रिम करें। पलकें ट्रिम करने से ये और बहुत तेज़ी से बढ़ने लगेंगी।

* जैतून का तेल पलकों को विकसित करने के लिए बहुत ही पुराना नुस्‍खा है। सोने से पहले अपनी पलकों के आसपास एक रुई की मदद से जैतून का तेल अवश्य लगा लें। पूरी रात जैतून के तेल में मौजूद आवश्यक विटामिन पलकों मे पूरी तरह समा जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

इस मानसून में जरूर खाएं इम्यूनिटी बढ़ाने वाली ये 3 चीजें

वायरल फीवर को कुछ ही समय में कीजिए छूमंतर, जानिए कैसे?