पेट के आसपास की चर्बी को कम करने के लिए अपनाएं ये नुस्खे

Woman overweight checking fat around belly 4K(UHD)

लगातार अनियमित खानपान और एक ही जगह पर लगातार बैठे रहने से वजन बहुत तेजी से बढ़ने लगता है। इससे शरीर के साथ पेट और कमर के आसपास बहुत अधिक चर्बी इकट्ठा होने लगती है जो देखने में बहुत बुरी लगती है। बैली फैट के कारण लड़कियां अपने मनपसंद कपड़े भी नहीं पहन पाती। इसे कम करने के लिए कई तरह के तरीके अपनाती रहती है। अगर आप भी इस गंभीर समस्या से परेशान है तो नीचे दिए टिप्स अवश्य अपनाएं। कुछ ही दिनों में आपको अंतर अवश्य ही दिखाई देने लगेगा…..

1. नींबू पानी :- 1 चम्मच नींबू के रस को एक गिलास गर्म पानी में मिलाकर प्रतिदिन सुबह पीएं। इससे बैली फैट पूरी तरह कम होगा।

2. भरपूर पानी पीएं :- दिन में कम से कम 8 गिलास पानी अवश्य पीएं। इससे आपके शरीर में मौजूद फैट पूरी तरह कम होगा। अगर आप इससे ज्यादा पानी पीना चाहते है तो उसमें थोड़ा सा नींबू, पुदीना और खीरा अवश्य मिला लें। आप इन तीनों का मिश्रण बना कर भी अवश्य सेवन कर सकते है।

3. वॉक करें :- सुबह मॉर्निंग वॉक पर अवश्य जाएं। इससे फ्रैश ऑक्सीजन आपके दिमाग तक पूरी तरह जाएगी और मेटाबोलिज्म बढ़ेगा। 30 से 60 मिनट की एक्सरसाइज आपके वजन को अवश्य ही कम कर सकती है।

4. वर्कआउट :- दिन में थोड़ा सा समय वर्कआउट के लिए निकालें। प्लांक पोजीशन में वर्कआउट करने से बहुत ही जल्दी से वजन कम होता है।

यह भी पढ़ें:

इस मानसून में जरूर खाएं इम्यूनिटी बढ़ाने वाली ये 3 चीजें

वायरल फीवर को कुछ ही समय में कीजिए छूमंतर, जानिए कैसे?