अपनाएं ये नुस्खा और चमकाएं पीले दांत

हर रोज दांतों की साफ-सफाई बहुत जरूरी हैं,क्योंकि अगर दांत साफ नहीं होंगे,तो वे पीले पड जाएंगे,जिससे आपको शर्मिंदा होना पड सकता हैं। चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में दांत भी अपना रोल निभाते है।

दांत को हम लोग अक्सर नजरअंदाज कर देते है, जिस कारण से दांत पीले और उनमें से बदबू आने लगती है। अगर आपको भी पीले दांतों ने दूसरों के सामने शर्मिंदा कर रखा है तो आप हम आपको एक घरेलू तरीका बताएंगे, जिसकी मदद से आपके दांत मोतियों की तरह चमकेंगे।

आवश्यक सामग्री
बेकिंग सोडा, नींबू का रस और स्‍ट्रॉबेरी इन तीनों चीजों को मिलाकर पेस्ट बना लीजिए,जिससे हर रोज दांत साफ करने में यूज लीजिए।

ऐसे कीजिए साफ
एक चम्‍मच बेकिंग सोडा कटोरी में डाल लीजिए। बेकिंग सोडा में एसिड मौजूद होता है जो दांतों के कीटाणुओं को दूर करके दातों की सुरक्षा करता है। इसमें बेकिंग सोडा में पांच नींबू के रस की बूंदे मिलाकर लीजिए।

अब स्‍ट्रॉबेरी का पल्‍प निकाल कर डाल दीजिए। अब इस मिक्चर को दांतों पर रगड़े। इससे दांत चमकदार और दाग-धब्बों से दूर रहेगे। अब मुंह में सादा पानी डालकर कुल्‍ला कीजिए। जितनी लार निकलती है निकल जाने दीजिए। इसके बाद एक साफ कपड़े से दांतों को अच्‍छे से पोंछ लीजिए।

यह भी पढ़ें –

कीजिए अनार का सेवन स्वस्थ काया के लिए, ये बीमारियां रहेगी दूर