ये नुस्खा अपनाएं झुर्रियां होने पर और पाएं राहत

आप झुर्रियों से परेशान हैं। ये आपकी खूबसूरत स्किन पर दाग लगा सकती है। जिसके कारण से ना सिर्फ हमें बहुत सारी स्किन समस्याओं का सामना करना पड़ता है बल्कि अब लोगों को पहले के मुकाबले काफी जल्दी रिकल्स का सामना करना पड़ता है।

इसके लिए बोटॉक्स का प्रयोग इन दिनों काफी लोकप्रिय हो गया है, इसके अलावा कुछ ऐसे फूड्स भी है जो रिंकल्स को दूर करने में काफी कारगर होते हैं। चलिए आपको बताते हैं कुछ टिप्स

-अंडे में प्रचुर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है, साथ ही इसमें काफी अच्छी मात्रा में एमिनो एसिड और विटामिन ए भी होता है। इसे अपनी डाइट में शामिल करके आप रिंकल्स से दूर रह सकते हैं।

– गाजर तथा इसके जूस से खून बनता हैं एवं आंखों की रोशनी तेज होती है। ये तो आमतौर पर लोगों को पता होता हैं लेकिन गाजर में पाए जाने वाले एंटीएजिंग गुण झुर्रियों को भी कम करते हैं।

-सोयाबीन प्रोटीन का काफी अच्छा स्त्रोत है लेकिन हाल ही में हुई एक रिसर्च में या बात सामने आई है कि इसमें एंटीएजिंग के गुण भी पाए जाते हैं जिससे ये झुर्रियों से बचाते हैं।

– आपको बता दें कि ग्रीन टी का प्रचलन इन दिनों काफी अधिक है, क्योंकि इसमें बहुत सारे फायदे होते हैं और ग्रीन टी का एक लाभ यह भी है कि यह हमारी स्किन पर उम्र के असर को रोकती है।

यह भी पढ़ें –

अपनाएं ये टिप्स जली हुई जीभ को ठीक करने के लिए