अपनाये ये आसान उपाय, अगर आप भूख नहीं लगने की बीमारी से है परेशान !

वर्तमान समय में अत्यधिक काम की भागदौड़ की वजह से हमारे पास एक मिनट का भी समय नहीं है और इसी वजह से हमने हमारी पूरी दिनचर्या पूर्ण्तः बिगाड़ रखी है। अत्यधिक काम की वजह से न तो सही से खाते है और न ही सही से सोते है , इस अनियमिता की वजह से हमारा शरीर धीरे धीरे गंभीर बीमारियों का घर बनता जा रहा हैं। जिसका नुकसान हमें स्वतः उठाना पड रहा है। समय पर खाना न खाने की वजह से हमें भूख न लगने की आदत हो गई है जो हमारे शरीर पर बहुत ही बुरा असर डालती है। लेकिन आज हम आपको भूख लगने से जुडे कुछ महत्वपूर्ण टिप्स दे रहे है।

ऐसा माना जाता है कि काला नमक हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। दिन में दो बार आप टमाटर पर काला नमक डाल कर खाए तो आपको भूख न लगने जैसी गंभीर समस्या से छुटकारा मिल सकता है। काला नमक हमारे शरीर में पाचन क्रिया को पूर्ण्तः सही रखता है जिस वजह से हमें भूख लगती है। वहीं भूख जगाने के लिए सेब के जूस को भी बहुत कारगार माना गया है। इसके लिए आप एक गिलास सेब के जूस में थोडा सा मिश्री डाल कर सेवन करे।

वहीं पाचन तंत्र को पूर्ण्तः दूरूस्त रखने के लिए मूली को बहुत उपयोगी माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि अगर आप प्रतिदिन एक मूली पर काला नमक और काली मिर्च डालकर सेवन करे तो आपको भूख लगना शुरु हो जाएगा। वहीं भूख बढाने के लिए धनिए के रस को भी बहुत उपयोगी माना गया है।