Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / आंध्र प्रदेश के भूतपूर्व स्पीकर एवं टीडीपी नेता कोडेला शिवा प्रसाद ने की आत्महत्या

आंध्र प्रदेश के भूतपूर्व स्पीकर एवं टीडीपी नेता कोडेला शिवा प्रसाद ने की आत्महत्या

आंध्र प्रदेश विधानसभा के स्पीकर और टीडीपी नेता कोडेला शिवा प्रसाद ने अपने हैदराबाद स्थित आवास पर आत्महत्या कर ली है। कोडेला और उनके परिवार पर भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाया गया था। कोडेला शिवा प्रसाद ने सोमवार सुबह अपने आवास पर फांसी लगा ली। 72 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया।

कोडेला शिवप्रसाद को गंभीर हालत में बसवा तरकरामा अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। जगन मोहन रेड्डी के वाईएसआरसीपी के सत्ता में आने के बाद उनके बेटे और बेटी के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले दर्ज किए गए थे। कोडेला पर आंध्र प्रदेश विधानसभा से फर्नीचर चोरी करने का भी आरोप था। कोडेला आंध्र प्रदेश विधानसभा के लिए छह बार विधायक चुने गए जहां उन्होंने 2014 से 2019 तक अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। कोडेला शिवा प्रसाद ने आंध्र प्रदेश के एनटी रामाराव और चंद्रबाबू नायडू सरकारों में मंत्री के रूप में भी कार्य किया। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कोडेला के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया और परिवार के लिए प्रार्थना की।

Loading...

कोडेला में आत्महत्या करने पर विपक्षी भाजपा ने झटका दिया है। एक बयान में, तेलंगाना बीजेपी के प्रवक्ता कृष्ण सागर राव ने कहा है, “यह जान कर चौंक गए कि पूर्व मंत्री, एपी के पूर्व अध्यक्ष श्री कोडेला शिवा प्रसाद ने आत्महत्या कर ली है। मैं इस वरिष्ठ राजनीतिज्ञ के दुर्भाग्यपूर्ण निधन पर हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले। उन्होंने कहा, “मेरा मानना ​​है कि यह जबरन मौत आंध्र प्रदेश की चल रही कड़वी राजनीति का प्रमाण है। यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।”

आंध्र प्रदेश के राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन ने भी दुख व्यक्त किया। तेलंगाना कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी और पोन्नम प्रभाकर ने भी कोडेला शिवा प्रसाद के निधन पर शोक व्यक्त किया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *