ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दी खास सलाह, कहा- ऐसे ले सकते हैं धोनी से मदद

Rohit Sharma फिलहाल तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान हैं, लेकिन रोहित की उम्र को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की नजर फ्यूचर कप्तान तैयार करने पर टिकी हुई है। Rishabh Pant, KL Rahul और Hardik Pandya फ्यूचर कप्तान बनने के मजबूत दावेदारों के रूप में देखे जा रहे हैं।

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में ऋषभ पंत को कप्तानी करने का मौका मिला, लेकिन पहले दो मैचों में टीम इंडिया की हार के बाद उनकी कप्तानी की काफी आलोचना हुई। ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने उन्हें कुछ अहम सलाह दी है।

हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘एक चीज जो पंत को करनी चाहिए कि उन्हें अपने फैसले पर अडिग रहना चाहिए और कप्तानी के दौरान अपना कंट्रोल रखना चाहिए। उन्हें बाकी खिलाड़ियों की सलाह से प्रभावित नहीं होना चाहिए। अगर उन्हें कुछ सीखना है, तो महेंद्र सिंह धोनी को कॉल करना चाहिए या फिर हेड कोच राहुल द्रविड़ से बात करनी चाहिए। उनसे सलाह लें और मैदान पर जाकर खुद को बैक करें, हम सब जानते हैं कि वह कुछ भी हासिल कर सकते हैं।’

बांगर ने कुंबले से की चहल की तुलना- कई आए गए लेकिन युजी लगातार खेला

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले भारत ने होम ग्राउंड पर लगातार 11 टी20 इंटरनेशनल मैच जीते थे। ये मैच भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में जीते थे। हॉग ने साथ ही कहा कि रोहित की कप्तानी के रिकॉर्ड को भारत के बाकी कप्तानों के रिकॉर्ड से कम्पेयर करना सही नहीं होगा, क्योंकि रोहित की कप्तानी में भारत अभी होम ग्राउंड से बाहर नहीं जीता है।

यह पढ़े: HDFC life बांटेगी 2465 करोड़ रुपये का बोनस, 5.87 करोड़ पाॅलिसी होल्डर्स को होगा फायदा