छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन, लंबे समय से कोमा में थे

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का आज निधन हो गया है। उनके बेटे अमित जोगी ने ट्वीट कर अपने पिता के निधन की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा ’20 वर्षीय युवा छत्तीसगढ़ राज्य के सिर से आज उसके पिता का साया उठ गया। केवल मैंने ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ ने नेता नहीं, अपना पिता खोया है। अजीत जोगी ढाई करोड़ लोगों के अपने परिवार को छोड़कर, ईश्वर के पास चले गए। गांव-गरीब का सहारा,छत्तीसगढ़ का दुलारा, हमसे बहुत दूर चला गया।’

अमित जोगी ने पिता के निधन पर कहा कि वह निशब्द है। परम पिता परमेश्वर उनके पिता की आत्मा को शांति दे और हम सबको इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का अंतिम संस्कार उनकी जन्मभूमि गौरेला में कल किया जाएगा। लंबे समय से बीमार चल रहे अजीत जोगी जनता कांग्रेस के प्रमुख हुआ करते थे। वह हृदयाघात के बाद 9 मई से कोमा में ही थे। कोमा में वह गंभीर स्तिथि में थे और आज उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

अजीत जोगी का जीवन सफर काफी रोचक रहा है। वह मध्य प्रदेश के विभाजन के बाद बने नए राज्य छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री थे। उन्होंने 1 नवंबर 2000 को छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री बनने का गौरव हासिल किया था। बतौर कलेक्टर करियर की शुरुआत करने वाले अजीत जोगी ने 1986 के आसपास कोंग्रेस ज्वाइन की और सक्रिय राजनीति में प्रवेश किया था। वह सीएम बनने से पहले राज्यसभा सदस्य और लोकसभा सांसद भी रह चुके थे।

यह भी पढ़े: दिल्ली में फंसे हजारों मजदूरों को स्वरा भास्कर ने पहुंचाया घर, फैंस कर रहे तारीफ
यह भी पढ़े: भारत के बाद अब ट्रंप के मध्यस्थता प्रस्ताव को चीन ने भी ठुकराया, कहा-तीसरे पक्ष की नहीं है जरुरत

Loading...