नहीं रहे पूर्व क्रिकेटर और यूपी कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान, कोरोना की वजह से निधन

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री व पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज चेतन चौहान का निधन हो गया है। उन्होंने रविवार को 73 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव पाए गए चेतन का गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। इस दौरान उनके अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। वह गुरूग्राम के अस्पताल में वेंटिलेटर पर थे। इस दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया।

चौहान को 11 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद 15 जुलाई को उन्हें वहां से गुरुग्राम के मेदांता शिफ्ट कर दिया गया। कल अचानक से उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ गई और फिर उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया। वे उत्तर प्रदेश के दूसरे ऐसे मंत्री है जिनका निधन कोरोना की वजह से हुआ है। इससे पहले कमल रानी वरुण की भी कोरोना की वजह से ही मौत हुई थी।

अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा के विधायक चेतन चौहान ने पिछले महीने 21 जुलाई को उन्होंने अपना 73वां जन्मदिन मनाया था। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 40 टेस्ट खेलने वाले चौहान लंबे समय तक सुनील गावस्कर के सलामी जोड़ीदार रहे। वह दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ में भी विभिन्न पदों पर रहे और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के मैनेजर भी थे। सीएम योगी ने भी चेतन चौहान के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

यह भी पढ़े: जासूसी और हवाला रैकेट चलाने के आरोप में दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में चीनी नागरिक
यह भी पढ़े: क्या अब राजनीति की पिच पर बैटिंग करेंगे MS Dhoni ? इस वरिष्ठ नेता ने दिया ऑफर