पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने कहा , प्लेइंग 11 में नंबर 1,2,3 के बल्लेबाज निर्धारित करें रोहित शर्मा

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने स्पोर्ट्स 18 के डेली स्पोर्ट्स न्यूज़ शो ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ में कहा है कि रोहित शर्मा को टीम का कॉम्बिनेशन और स्लॉट समझना चाहिए। प्लेइंग इलेवेन में नंबर 1 ,2 और नंबर 3 के बल्लेबाज की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। मध्य क्रम के बल्लेबाज कम ओवर के मैच में शुरुआती क्रम में उतर सकते हैं।

चौथे,पांचवें ,छठवें और सातवें नंबर के बल्लेबाज आसानी से टी-20 में खेल सकते हैं। कम ओवरों के मैच में इन बल्लेबाजों को आजमाकर शुरुआत में बल्लेबाजी करने का मौका दिया जा सकता है, लेकिन प्लेइंग-11 में नंबर 1 , नंबर 2 और नंबर 3 की शुरुआत को किसी भी फॉर्मेट में विशेष स्लॉट और महत्व का माना जाता है।

नंबर 3 पर विराट की जगह नहीं ले सकते सूर्यकुमार यादव

सबा करीम ने कहा कि शुरुआत के तीन बल्लेबाज किसी भी फॉर्मेट में टीम के लिए रेगुलर बल्लेबाज होते हैं और इनका क्रम उसी हिसाब से रेगुलर नंबर 1 ,2 और नंबर 3 के रूप में तय होता है। उन्होंने कहा कि अगर नंबर 3 पर विराट कोहली मौजूद नहीं है

उनकी जगह आये खिलाड़ी को नंबर तीन पर खिलाना चाहिए। सूर्यकुमार यादव को शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी के लिए पुश नहीं करना चाहिए। सबा करीम ने कहा कि शुरुआत के तीन स्लॉट किसी भी फॉर्मेट के लिए सबसे जरूरी होते हैं।

वेस्ट इंडीज के खिलाफ नंबर 2 स्लॉट पर खेल रहे थे सूर्यकुमार यादव

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव नंबर 2 के स्लॉट पर खेल रहे थे। इस क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार ने रोहित के चोटिल होने के बाद पारी को संभाले रखा और टीम को जीत के किनारे तक पहुँचाया।

नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर रहे श्रेयस अय्यर ने सूर्यकुमार के साथ मिलकर टीम को जीत के किनारे तक पहुंचाया। वेस्ट इंडीज के खिलाफ 5 मैचों की श्रृंखला में भारत ने 2 -1 से बढ़त बना ली है।

यह पढ़े: अर्शदीप सिंह को मिल सकती है T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह, पूर्व चयनकर्ता ने बताया कारण