न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने ऋषभ पंत को लेकर दिया बड़ा बयान

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने टी20 फॉर्मेट में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की बैटिंग पर सवाल खड़े किए हैं। उनके अनुसार, ऋषभ अभी तक यह तय नहीं कर पाए हैं कि टी20 प्रारूप में उनके लिए क्या सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने कहा है कि वे न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेली गई तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज में थोड़े असमंजस में नज़र आए हैं।

ऋषभ पंत ने कीवी टीम के विरुद्ध टी20 सीरीज में कुछ खास कमाल नहीं किया है। 24 साल के भारतीय क्रिकेटर ने तीन मुकाबलों में मात्र 33 रन बनाए हैं, जिसमें वे दो बार नाबाद रहे। डेनियल विटोरी ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत करते हुए पंत के प्रदर्शन पर कहा, “टी20 क्रिकेट में अभी तक उनको अपना गति नहीं मिल पाई है। पंत अपने रोल को अच्छी तरह से समझ ही नहीं पाए हैं और खासकर इस सीरीज में काफी कंफ्यूज दिखाई दिए हैं।”

42 साल के पूर्व कीवी ऑलराउंडर ने आगे कहा, “कभी-कभी ऋषभ पंत काफी सावधानी से खेलते हैं और अचानक बड़ा शॉट खेल देते हैं। ऐसा लगता ही नहीं है कि वह फ्लो में हैं, जब टी20 का एक बड़ा खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहा होता है तो उसके खेलने का फ्लो ही अलग होता है। पंत अभी तक बिल्कुल भी लय में नहीं दिखाई दिए हैं।”

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज में 3-0 से करारी शिकस्त दी। भारत ने कोलकाता में खेले गए तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में कीवी टीम को 73 रनों से मात दी। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली नीली जर्सी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए थे। उसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कीवी टीम को 17.2 ओवर में मात्र 111 रनों पर ढेर कर दिया था। भारत की तरफ से स्पिनर अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए थे और टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

यह भी पढ़ें:

शाहीन आफ्रिदी ने बल्लेबाज़ को मारी गेंद, आईसीसी ने लगाई फटकार