हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह समेत चार खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, पृथकवास में सभी

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत चार हॉकी खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के राष्ट्रीय खेल उत्कृष्टता केंद्र में राष्ट्रीय हॉकी शिविर में रिपोर्ट करने के बाद इन खिलाड़ियों को कोरोना से संक्रमित पाया गया। ये सभी खिलाड़ी लॉकडाउन में घर में ब्रेक लेने के बाद टीम के साथ शिविर के लिए पहुंचे थे। गौरतलब है कि साई ने शिविर में रिपोर्ट करने वाले सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 परीक्षण अनिवार्य किया है।

माना जा रहा है टीम के सभी खिलाड़ी एक साथ यात्रा कर आये थे। ऐसे में संभावना है घर से बेंगलुरू पहुंचने के दौरान ही इनमें वायरस फैला होगा। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मनप्रीत सिंह समेत अन्य खिलाड़ी पृथकवास में चले गए है। मनप्रीत के साथ डिफेंडर सुरेंद्र कुमार, जसकरन सिंह और ड्रैग फ्लिकर वरुण कुमार की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है और ये सभी पृथकवास में चले गए है। साई की मंजूरी के बाद ये सभी चार अगस्त से कैंप में शामिल हुए थे।

मनप्रीत ने साई द्वारा जारी बयान में कहा कि वह साई परिसर में पृथकवास में है। जिस तरह से साई अधिकारियों ने हालात को संभाला है, वह उससे काफी खुश है। वह इस बात से खुश है कि साई ने सभी खिलाड़ियों का परीक्षण अनिवार्य किया हुआ है। इससे सही समय पर संक्रमण का पता चल सकेगा। वह ठीक है और जल्द ही इससे उबरने की उम्मीद रखते है। राज्य सरकार और साइ की मानक परिचालन प्रक्रिया का शिविरों में कड़ाई से पालन किया जा रहा है।

यह भी पढ़े: कोरोना के बाद चीन में फैला नया संक्रामक रोग, अब तक सात लोग गंवा चुके जान
यह भी पढ़े: UNSC की खुली बहस में बोला भारत, हमारे पड़ोसी देश में आतंक को मिल रहा संरक्षण