फ्रांस के राष्ट्रपति ने PM मोदी को लिखा पत्र, अम्फान प्रभावित लोगों की मदद के लिए की पेशकश

पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवात अम्फान से प्रभावित लोगों की मदद के लिए फ्रांस ने भारत से मदद की पेशकश की है। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि उनका देश इस आपातकाल में भारत की हरसंभव मदद करने के लिए तैयार है। जानकारी के मुताबिक भारत में चक्रवात के बाद राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा और अपने देश की तरफ से अपनी संवेदना और एकजुटता प्रकट की।

जानकारी के मुताबिक फ्रांस की विकास एजेंसी ने 20 करोड़ यूरो का रियायती कर्ज देने का निर्णय लिया है। इस कर्ज की मदद से विश्व बैंक को भारत के संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त सामाजिक सुरक्षा देने में सहायता मिलेगी। पत्र में मैक्रों ने विभिन्न क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच सहयोग के महत्व पर भी जोर दिया।

गौरतलब है कि 20 मई को आए चक्रवात की वजह से पश्चिम बंगाल में 98 लोगों की मौत हुई और छह करोड़ से अधिक लोग सीधे तौर पर प्रभावित हुए। वही अम्फान की वजह से ओडिशा में भी लाखों लोग प्रभावित हुए है। बंगाल में चक्रवात से हुई हानि का निरिक्षण करने के लिए केंद्रीय टीम गठित की गई है।

यह भी पढ़े: केरल में गर्भवती हथिनी की हत्या का मामला, CM पी. विजयन बोले, हत्यारों को मिलेगी कड़ी सजा
यह भी पढ़े: नताशा से पहली मुलाकात में हैट और चेन पहने हुए थे हार्दिक पंड्या, फिर ऐसे हुई डेटिंग की शुरुआत