Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / फ्रिज में रखें गुथे आटे से बनी रहती है नकारात्‍मक ऊर्जा

फ्रिज में रखें गुथे आटे से बनी रहती है नकारात्‍मक ऊर्जा

आजकल के भागती दौड़ती जिंदगी में हर कोई अपना वक़्त बचाना चाहता है और आप काम की भागादौड़ी, समय बचाने का चक्‍कर, सुबह थोड़ा देर से उठने के लिए आटा एक दिन पहले ही लगाकर फ्रिज में जरूर रख देते होंगे. परेशान ना हों, ऐसा सिर्फ आप ही नहीं बल्कि काफी लोग इस आदत से मजबूर हैं. लेकिन अपना काम फटाफट करने के चक्कर में कुछ ऐसी गलतियां कर जाते हैं.

जिसका बहुत ही भारी हर्ज़ाना आपको भुगतना पड़ सकता है. जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते. ज़्यादातर महिलाएं पहले से ही आटा गूंथकर फ्रिज में रख लेती हैं या फिर गूंथा हुआ आटा बच जाने पर उसे अगले दिन इस्तेमाल करने के लिए रख देती हैं, लेकिन ये गूंथा आटा आपकी सेहत के लिए है बेहद नुकसानदायक.

Loading...

शास्‍त्रों के अनुसार आटे के ये पिंड भूतों-प्रेतों को निमंत्रण देते हैं . ये उन अतृप्‍त आत्‍माओं को बुलाते हैं जिनके पिंड दान नहीं किए गए हैं .जिन भी घरों में अक्सर गूंथा हुआ आटा फ्रिज में रखने की आदत है. वहां पर भूत, प्रेत और  अन्य ऊपरी साया आने लग जाती है. इनमें अधिकतर वे आत्माएं होती है जिन्हें उनके घरवालों ने भुला दिया. जिनकी अब तक मुक्ति नहीं हो सकी है. ऐसी आत्माओं के घर में आने के साथ ही घर में अनेकों समस्याएं भी आनी शुरू हो जाती हैं.

मिलेगी भूतों को दावत

फ्रिज में रखा हुआ गूंथा हुआ आटा बासी ही माना जाता है . ऐसा सोचना कि इससे बनी रोटी तो फ्रेश होगी ये गलत है . आटा अगर पहले का गूंथ कर रखा हुआ है तो इससे बनी रोटी भी बासी ही होगी . शास्‍त्र तो ये भी कहते हैं कि बासी भोजन खाने से व्‍यक्ति बीमारी और परेशानियों से ही घिरा रहता है . इस खाने को भूतों का खाना कहा जाता है .

नकारात्‍मक ऊर्जा बनी रहती

ऐसे आटी की रोटी खाने वाले हमेशा आलस से घिरे रहते हैं . उनमें हमेशा नकारात्‍मक ऊर्जा बनी रहती है, जिसके चलते वो मानसिक तनाव और शारीरिक परेशानियों से जूझते रहते हैं . ऐसे आटे की बनी रोटियां या दूसरी वस्‍तु खाने वाले लोग बीमार बहुत होते हैं साथ ही अपने काम में भी पूरा ध्‍यान नहीं लगा पाते हैं .

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *