ड्रग्स-रीहेबिलिटेशन सेंटर्स में हो रहे अमानवीय धांधली को उजागर करेगी “नशेबाज़”

अपने सोशल ड्रामा, ‘आई एम मिस्टर मदर’ के लिए अमिताभ बच्चन और आमिर खान की सराहना लूटने के बाद, फिल्ममेकर गेब्रियल वत्स एक और सोशल ड्रामा लेकर आ रहे है. फिल्म का नाम है – नशेबाज़, यह फिल्म इंडिया के ड्रग्स-रीहेबिलिटेशन सेंटर्स में हो रहे अमानवीय धांधली को उजागर करेगी.

डायरेक्टर गेब्रियल वत्स, राइटर सीमा सैनी और प्रोडूसर नीरज शर्मा ने हाल ही मुंबई में एक प्रेस-कांफ्रेंस आयोजित करके फिल्म और नए गाने मांगी दुआ’ के बारे में जानकारी दी.

नशेबाज़ एक सामाजिक मुद्दे पर आधारित ड्रामा फिल्म है, जो की ड्रग्स-रीहेबिलिटेशन सेंटर्स में चल रहे अमानवीय धांधली और पेशेंट्स को मिलने वाले उत्पीडन की कहानी को दर्शाती हैं.

फिल्म के बारे में बात करते हुए, गेब्रियल बोले, “यह फिल्म किसी व्यक्ति-विशेष पर आधारित नहीं है, मैंने इस टॉपिक पर काफी रिसर्च किया है, बहुत सारे केसेस को लेकर एक-कहानी कहने की कोशिश है. हाल ही में सेंट्रल गवर्नमेंट और उत्तर-प्रदेश गवर्नमेंट में कुल मिला कर 400 सेंटर्स को बंद किया है. इसकी वजह रही वहां पर हो रही धांधली, उत्पीडन और अमानवीय ट्रीटमेंट! मैंने इस टॉपिक पर काफी मेहनत की हैं. मेरा मानना हैं की ड्रग्स की बीमारी से जूझ रहे लोगो को प्यार, विश्वास और सहारे की जरूरत होती हैं, लेकिन ऐसा होता नहीं है, और यही मैं इस फिल्म के जरिये दिखाना चाहता हूँ” .

हाल ही में बॉलीवुड में सुशांत सिंह राजपूत और रिया चर्क्बोर्ती के केस ने सबको हिला कर रख दिया था. जब गेब्रियल से पूछा गया की क्या उनकी  फिल्म उस एंगल को कवर करेगी, वह बोले, “मेरी फिल्म का रिया, सुशांत सिंह राजपूत, नेपोटिस्म या बॉलीवुड में ड्रग्स इन् सब से कुछ लेना देना नहीं है. मुझे बेकार की कंट्रोवर्सी में नहीं फसना, मेरी कहानी अलग हैं”

जानी-मानी लिरिक्स-राइटर सीमा सैनी इस फिल्म के साथ स्क्रिप्ट-राइटिंग की दुनिया में अपना डेब्यू कर रही है. फिल्म के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया, “मुझे इस फिल्म का टॉपिक काफी पसंद आया, लेकिन मैं थोडा हिचक रही थी, लेकिन जब गेब्रियल और नीरज से काफी लम्बी बात हुई, तो मुझे लगा, मैं यह फिल्म लिख सकती हूँ और मैंने हाँ कर दी.

फिल्म का नया गाना, मांगी दुआ जल्द ही रिलीज़ होगा. यह गान मुंबई में शूट किया जाएगा. गाने के बारे में बताते हुए, फिल्म के प्रोडूसर नीरज शर्मा बोले, “हम गाने को मुंबई में शूट करेगे. मांगी दुआ एक बहुत अच्छा गाना है, इसके बोल बहुत अच्छे हैं. फिल्म का ज्यादातर हिस्सा देहरादून में शूट हुआ है, और मैं मीडिया के माध्यम से सभी फिल्ममेकर्स, प्रोडूसरस और नए डायरेक्टर्स को उत्तराखंड आकर फिल्म बनाने के लिए आमंत्रित करना चाहुगा”.

इस फिल्म को राजीव देशवाल ने को-प्रोड्यूस किया हैं, और गीतांजलि शर्मा फिल्म में अपना डेब्यू कर रही है.