जेफ बेजोस को पछाड़ सकते हैं गौतम अडानी, टॉॅप-10 अरबपतियों की लिस्ट में बड़ा उलटफेर

दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों की संपत्ति में बुधवार को जबर्दस्त उछाल देखने को मिला। फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट में इस वजह से बड़ा उलटफेर भी देखने को मिला। एलन मस्क ने एक ही दिन में 4.8 अरब डॉलर की कमाई की तो जेफ बेजोस ने 5.3 अरब डॉलर की।

लैरी पेज की संपत्ति में 2.3 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ, जबकि सर्गी ब्रिन का नेटवर्थ 2.2 अरब डॉलर बढ़ गया। इसका असर यह हुआ कि टॉप-10 लिस्ट में बिलगेट्स को पछाड़ लैरी एलिशनन 107.6 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 5वें स्थान पर पहुंच गए। इस लिस्ट में केवल सर्गी ब्रिन और मुकेश अंबानी ही ऐसे दो अरबपति हैं, जिनकी संपत्ति 100 अरब डॉलर से कम है।

जेफ बेजोस को पछाड़ सकते हैं अडानी

कभी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति रहे अमेजन के पूर्व सीईओ जेफ बेजोस की 3 नंबर की कुर्सी भी खतरे में है। भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी की नजर उस पर है। जिस तरह से अडानी की संपत्ति में इस साल इजाफा हो रहा है, उससे लगता है कि अगले कुछ महीनों में नेटवर्थ के मामले में वो दुनिया के तीसरे सबसे बड़े रईस बन जाएंगे।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक इस साल अब तक अडानी ही टॉप-10 अरबपतियों में से ऐसे शख्स हैं, जिनकी संपत्ति बढ़ी है। वह भी करीब 50 अरब डॉलर के बराबर। इसके उलट जेफ बेजोस की संपत्ति 28.9 अरबडॉलर घटी है तो एलन मस्क की 3.40 अरब डॉलर, बिल गेट्स की संपत्ति भी 20.4 और लैरी पेज की 21 अरब डॉलर कम हुई है।

यह पढ़े: बिटकाॅइन सहित कई अन्य क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में इजाफा, चेक करें लेटेस्ट रेट्स