Breaking News
Home / देश / GDP आंकड़ों पर मचा घमासान, कांग्रेस-बीजेपी आमने सामने

GDP आंकड़ों पर मचा घमासान, कांग्रेस-बीजेपी आमने सामने

हाल ही में सांख्यिकी मंत्रालय द्वारा हाल में जारी सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के वृद्धि दर के आंकड़ों में यह बात सामने आई थी कि सबसे ज्यादा देश को सबसे जीडीपी यूपीए काल में प्राप्त हुई थी। आंकड़ों के मुताबिक यूपीए-1 जहां जीडीपी दर 8.87 प्रतिशत थी, वहीं यूपीए 2 में 2006-07 में वृद्धि 10.08 प्रतिशत तक पहुंच गई थी। इन पूरे आंकड़ों को लेकर पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने एनडीए सरकार पर निशाना साधा है।

loading...

पीसी के नाम से मशहूर पी चिदंबरम ने कहा है कि एक नहीं तीन-तीन वित्त मंत्री अर्थव्यवस्था संभाल रहे हैं। चिदंबरम ने सांख्यिकी मंत्रालय द्वारा हाल में जारी सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के वृद्धि दर के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि यूपीए-1 सरकार के दौरान औसत वृद्धि दर 8.87 प्रतिशत थी. इस दौरान 2006-07 में वृद्धि 10.08 प्रतिशत तक गई। यूपीए- 2 के दौरान औसत वृद्धि दर 7.39 प्रतिशत रही।

सिद्धू को भारी पड़ा बाजवा से गले मिलना, हर तरफ हो रहा है विरोध

जबकि इस पूरे मामले पर बीजेपी ने फिर फौरन मोर्चा संभाल लिया। भाजपा प्रवक्त संबित पात्रा ने कहा है कि संप्रग सरकार के समय महंगाई और चालू खाते का घाटा बहुत ऊंचा हो गया था। मोदी सरकार ने आकर स्थिति को सुधारा है। ये आंकड़े आधिकारिक नहीं हैं और सरकार ने अभी तक इन्हें स्वीकार नहीं किया है। गौरतलब है कि अभी अरुण जेटली केबीनेट वित्त मंत्री, पीयूष गोयल कार्यवाहक वित्त मंत्री और प्रताप शुक्ला, राज्य वित्त मंत्री के नाते वित्त मंत्रालय का प्रभार देख रहे हैं। जेटली पिछले कई दिनों से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे। हाल ही में वह किडनी का सफल ट्रांसप्लांट कराकर स्वस्थ होकर लौटे हैं।

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *