गहलोत ने ग्यारह क्रमोन्नत पुलिस थानों के क्षेत्राधिकार का किया अनुमोदन

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विभिन्न जिलों में पुलिस चौकियों से क्रमोन्नत ग्यारह पुलिस थानों के क्षेत्राधिकार की अधिसूचना के प्रारूप का अनुमोदन कर दिया है।

श्री गहलोत ने जयपुर जिले के बिन्दायका, जोधपुर जिले के चामू, बूंदी जिले के रायथल, हनुमानगढ़ जिले के फैफाना, बांसवाड़ा जिले के राजतालाब, सवाईमाधोपुर जिले के मित्रपुरा एवं कुण्डेरा, धौलपुर जिले के सोने की गुर्जा, डूंगरपुर जिले के सरोदा तथा बाड़मेर जिले के धनाऊ एवं रीको क्षेत्र में पुलिस चौकियों से क्रमोन्नत थानों के क्षेत्राधिकार में रखे जाने वाले गांवों की अधिसूचनाओं के प्रारूप को मंजूरी दी है।

श्री गहलोत की इस मंजूरी से संबंधित क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था अधिक सुदृढ़ होगी। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने वर्ष 2022-23 के बजट में विभिन्न पुलिस चौकियों को थानों में क्रमोन्नत करने की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री ने जोधपुर जिले की सैखाला पंचायत समिति के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय, गिलाकौर का नामकरण स्वतंत्रता सेनानी मंगल सिंह के नाम पर करने के प्रस्ताव का भी अनुमोदन किया है। श्री गहलोत ने डूंगरपुर जिले की झौथरी पंचायत समिति के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, करावाडा का नामकरण स्वतंत्रता सेनानी धुलजी भाई वर्मा के नाम पर करने के प्रस्ताव का भी अनुमोदन किया है।

मुख्यमंत्री के इस निर्णय से स्वतंत्रता की अलख जगाने वाले वीर सेनानियों के त्याग, बलिदान, संघर्ष एवं जीवन आदर्शाें से युवा पीढ़ी प्रेरणा ले सकेगी।

यह भी पढ़ें:-

महंगे पेट्रोल की टेंशन खत्म, इस साइकिल का 1KM का खर्च आएगा मात्र 7 पैसे, कीमत बस इतनी