फ्रांस को रौंदकर क्वार्टरफाइनल में जर्मनी

भुवनेश्वर, (एजेंसी/वार्ता):जर्मनी ने सोमवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के क्रॉसओवर मुकाबले में फ्रांस को 4-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

कलिंगा स्टेडियम पर खेले गये एकतरफा मुकाबले में मार्को मिल्टकॉ (14वां), निकलस वेलेन (18वां), मैट्स ग्रैम्बुश (23वां), मॉरिट्ज़ ट्रोम्पर्ट्ज़ (24वां) और गोंज़ालो पीलट (59वां मिनट) ने विजेता टीम के गोल किये। फ्रांस का सांत्वना गोल फ्रांसिस गोयेट ने 57वें मिनट में किया।

दो बार की चैंपियन जर्मनी गोल संख्या के आधार पर बेल्जियम से पिछड़कर पूल-बी से क्वार्टरफाइनल में नहीं पहुंच सका था। क्रॉसओवर मुकाबले में भी उसे अपने पहले गोल के लिये इंतजार करना पड़ा, हालांकि 14वें मिनट में मार्को के गोल ने गतिरोध तोड़ दिया।

दूसरे क्वार्टर में जर्मनी ने आक्रामकता के साथ खेलते हुए तीन गोल दागे और हाफ टाइम से पहले ही फ्रांस पर विशाल बढ़त बना ली।

फ्रांस ने हाफ टाइम के बाद मुकाबले को अपने पक्ष में करने की कोशिश की, हालांकि इस समय तक वह चार गोल से पिछड़ चुका था।

मैच खत्म होने से तीन मिनट पहले फ्रांसिस ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया। फ्रांस ने इस गोल से आत्मविश्वास लेकर अंतिम क्षणों में जर्मनी पर दबाव बनाना चाहा लेकिन 59वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोंज़ालो के गोल ने उसकी सभी उम्मीदें समाप्त कर दीं।

जर्मनी अब 25 जनवरी को होने वाले क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड का सामना करेगा। फ्रांस को नौंवे से 16वें स्थान के मुकाबलों में 26 जनवरी को वेल्स का सामना करना है।

-(एजेंसी/वार्ता)

यह भी पढ़ें:- स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद होते है कॉर्न, जानिए इसके सेहत राज!