मिनरल मेकअप अपनाए natural beauty पाए, जानिये कैसे?

सुंदरता किसे नहीं भाती, हर कोई सुन्दर दिखने के लिए नए नए प्रोडक्ट्स नए नए मेकअप के तरीके अपनाता है।  इन भारी भरकम मेकअप से आप कुछ देर तो सुन्दर लग सकती है लेकिन अधिक समय तक इनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा को नुकसान भी पहुंच सकता है।  इसलिए आजकल लोग नेचुरल दिखने के लिए एक नए प्राकृतिक मेकअप को अपना रहे है जिसे मिनरल मेकअप कहते है।  मिनरल मेकअप आजकल बहुत चलन में है इसके चलते नेचुरल ब्यूटी क्लीनिक में भी बढ़ोतरी हो रही है।  अगर आप भी मेकअप की शौक़ीन है लेकिन अपनी त्वचा को हार्मफुल प्रोडक्ट्स से बचाना चाहती है तो आपके लिए मिनरल मेकअप एक उत्तम विकल्प है।

यह मेकअप संवेदनशील त्वचा वाले लोगो के लिए बहुत ही फायदेमंद है।  इसके उत्पाद प्राकृतिक ढंग से बनाये जाते है जो त्वचा के लिए बहुत ही बेहतरीन होते है।  आजकल ब्यूटी पार्लर व ब्यूटी क्लीनिकस में मेकअप आर्टिस्ट मिनरल मेकअप को ही बढ़ावा दे रहे है।  जाने इसके गुणों को और अपनाए इसे –

1 मिनरल मेकअप संवेदनशील त्वचा के लिए बहुत ही लाभदायक है। आम मेकअप प्रोडक्ट्स के प्रयोग से पिम्पल्स, एक्ने, त्वचा का रूखापन, त्वचा की एलर्जी जैसी समस्याओं का खतरा रहता है। मिनरल मेकअप त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद है क्यूंकि इसमें किसी भी तरह के केमिकल्स नहीं होते और ये हर प्रकार की त्वचा को सूट करते है।

2 मिनरल मेकअप हलके होते है। यह आम मेकअप उत्पादों की तरह चेहरे पर मेकअप की परत नहीं बनाते। ये चेहरे को एक नेचुरल लुक देते है।  मिनरल मेकअप हलके होने के कारण ज्यादा देर तक फ्रेश रहते है।  इसके ब्यूटी शेड्स भी हलके रखे जाते है।

3 मिनरल मेकअप आज की भाग दौड़ भरी ज़िन्दगी में एक बेहतरीन ब्यूटी सॉल्युशन के रूप में उभरा है। आजकल व्यस्तता की वजह से ब्यूटी ट्रीटमेन्ट के लिए हमारे पास समय नहीं होता ऐसे में मिनरल मेकअप आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। इसमें आप घर बैठे ही मेकअप कर सकती है आपको बाहर जाने की जरुरत नहीं।

4 मिनरल मेकअप में गोल्ड, जिंक, मैग्नेशियम आदि उत्पादों को शामिल किया जाता है जो त्वचा को सुकून देते है।

5 इस मेकअप कि यह विशेषता है की आप इसे बिना उतारे ही सो सकती है जबकि आम मेकअप में ऐसा नहीं होता ।

6 मिनरल मेकअप सूरज की नुकसानदायक किरणों से भी हमारी त्वचा को बचाता है।  मिनरल फाउंडेशन एक अच्छे सनस्क्रीन लोशन का भी काम देते है।

7 मिनरल मेकअप का प्रयोग सभी तरह की त्वचा और सभी उम्र के लोगो के लिए फायदेमंद है।  यह चेहरे की झुर्रियों और दाग धब्बो को आसानी से छुपा देता है।

कैसे करे यूज

मिनरल मेकअप भी आम मेकअप की तरह ही यूज किया जाता है।  सबसे पहले चेहरे पर मॉइस्चराइज़र लगाएं फिर फाउंडेशन लगाएं फिर हलके से पानी का छिड़काव अपने चेहरे पर करें इसके बाद जो भी मिनरल उत्पाद आप अपने चेहरे पर लगाएंगे वो आपकी स्किन में अच्छे से मिक्स हो जाएगा और आपकी स्किन एकदम नेचुरल दिखेगी।

 

Loading...