ऐसे पाएं गैस की समस्‍या से छुटकारा

बर्तमान समय की भागदौड़ वाली जिंदगी में इंसान अपने खाने का समय भूल जाता हैं जिससे आपको पेट में गैस की गंभीर समस्‍या का सामना करना पड़ता हैं। इतना ही नहीं कभी कभी समय नहीं सोना या फिर खाते ही उसी समय सो जाना यह सब कब्‍ज जैसी गंभीर समस्‍या उत्‍पन्‍न होने का सबसे बड़ा कारण होता है।

आपको बता दे की इस प्रकार की गंभीर समस्‍या किसी भी उम्र के लोगों को हो सकती है। हालाकि इस गंभीर समस्‍या से निपटने के लिए लौंग एक बहुत रामबाण उपाए है। पेट के गैस की गंभीर समस्‍या को दूर करने के लिए महज 2 लौंग ही पर्याप्त है।

अगर आप आयुर्वेद को मानें तो गैस की गंभीर समस्या को दूर करने के लिए लौंग बहुत ही लाभदायक होता है। इसे शहद के साथ लेने से कब्ज की गंभीर समस्या को भी बहुत ही आसानी से दूर किया जा सकता है। इसके अलावा रोजाना इसे चूसने से भी पेट पूरी तरह ठीक रहता है और गैस भी नहीं बनती है।

जी हां आज हम यहाँ आपको गैस की गंभीर समस्‍या से निपटने के लिए बहुत ही सीधा और सरल उपाएं बताने जा रहे हैं। अगर आपके पेट में गैस बनती है तो इसका इलाज घर बैठे किसी भी समय अवश्य कर सकते हैं।

आयुर्वेद के अनुसार गैस की गंभीर समस्या को दूर करने के लिए लौंग अत्यधिक लाभदायक है। इसे शहद के साथ लेने से कब्ज की गंभीर समस्या को भी बहुत ही आसानी से दूर किया जा सकता है। इसके अलावा रोजाना इसे चूसने से भी पेट बहुत ठीक रहता है और गैस भी नहीं बनती है।

यह भी पढ़ें-

इन उपायों को अपनाकर कर सकते आँखों की रोशनी तेज