इन घरेलू नुस्खों से पाएँ पेट की प्रॉब्लम से छुटकारा

वर्तमान समय में बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो कि गैस की गंभीर समस्या से बहुत परेशान हैं। गलत खान-पान की वजह से बहुत बार पेट से संबंधित गंभीर परेशानियां हो जाती है। गैस की समस्या बहुत ही ज्यादा खराब होती है क्योंकि गैस के कारण पेट में दर्द , सर में दर्द और छाती में भी बहुत तेज दर्द होने लगता है। गैस की गंभीर समस्या वाले लोगों का पेट भी सही तरीके से साफ नहीं होता है।

जिसकी वजह से कई तरह की गंभीर बीमारियां भी हो जाती है। आज हम आपको तीन ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिनका सेवन करने से गैस से तत्काल ही राहत मिल जाती है।

1. गैस से तुरंत राहत दिलाने के लिए लस्सी अत्यधिक फायदेमंद होती है क्योंकि लस्सी में बहुत ही प्रचुर मात्रा में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो कि पेट में गैस को बढ़ने से पूर्ण्तः रोकता है।

2. काली मिर्ची अत्यधिक गुणकारी है इसका सेवन हमारे लिए बहुत फायदेमंद होता है। गैस की गंभीर समस्या होने पर एक चम्मच काली मिर्च के पाउडर को एक गिलास गर्म पानी में डालकर इसका सेवन करें। इससे आपको तुरंत ही गैस की गंभीर समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

3. जिन लोगों को गैस की गंभीर समस्या है वह हफ्ते में 3 दिन रात को खाना खाने के बाद एक चम्मच अजवाइन में 2 चुटकी काला नमक मिलाकर गर्म पानी के साथ इसका सेवन करें। ऐसा करने से आपको गैस की कोई शिकायत नहीं होगी।

यह भी पढ़ें:

क्या मैस्टरबेशन या सम्बन्ध बनाने के दौरान स्पर्म निकलने से शरीर की इम्युुनिटी पर असर पड़ता है? जानिए सही जवाब

 पाचन संबंधी हर समस्या होगी छूमंतर, अपनाएं ये आयुर्वेदिक तरीके

Loading...