ऐसे पाएं फटी हुई एडियों से छुटकारा

मोम के उपयोग से भी एड़ियों से डेड स्किन को पूरी तरह रिमूव किया जा सकता है और फटी एड़ियों को पूरी तरह ठीक किया जा सकता है। साथ ही, यह स्किन को पूरी तरह सॉफ्ट बनाने वाली प्राकृतिक मेडिसिन होती है और स्किन के नेचुरल आयल स्त्राव को बढ़ाने में बहुत मदद करती है।

सर्दियों के मौसम में अक्सर हमारे पैर बहुत ही रुखे हो जाते है। जिसके कारण एड़िया बुरी तरह फट जाती है। इसके साथ इनमें बहुत ही तेज दर्द होता है। जो कि आपको ठीक से चलने भी नहीं देता है। हम अपने चेहरे और हाथों पर तो पूरा ध्यान देते है लेकिन पैरों को बहुत अधिक ध्यान नहीं देते है। जिसके कारण पैरों पर ड्राई स्किनम, फटी एडियां और खुजली जैसी गंभीर समस्या हो जाती है।

सर्दियों के समय में हम अपने चेहरे, हाथों और गर्दन को रूखेपन से बचाने के लिए लोशन का उपयोग करते हैं, लेकिन एड़ी पर लोशन लगाना पूरी तरह भूल जाते हैं, जिससे एड़ियां फट जाती हैं, इसलिए अपने पैरों व एड़ी पर तेल से अवश्य मसाज करें और ग्लिसरीन और गुलाब जल लगाएं। इसके अलावा आप मोम का इस तरह उपयोग कर बहुत ही आसानी से कुछ ही दिनों में फटी एडियों से पूरी तरह निजात पा सकते है।

ऐसे करें यूज

थोड़ी सी मोम को एक कटोरी में डालकर पिघला लें। अब इसमें समान मात्रा में सरसों का तेल और नारियल का तेल पूरी तरह मिला दें। फिर इसे अपनी फटी एड़ियों में लगा लें और मोजे पहनकर पूरी तरह सो जाएं। सुबह उठकर एड़ियों को धो लें। एक या दो सप्ताह रोजाना करने से आपको फर्क अवश्य नजर आ जाएगा।

यह भी पढ़ें-

अपनाएं ये टिप्स पेट की चर्बी कम करने के लिए