अपने सफेद बालों से ऐसे 7 दिनों में पाएं छुटकारा, जानिए टिप्स

हम आपके लिए एक ऐसा बेहतरीन उपाय लेकर आए हैं। जिसे अपनाकर आप सिर्फ 7 दिनों में पूरी तरह नेचुरल काले बाल पा सकते हैं। आइये आपको बताते है इस तेल के बारें में…

वर्तमान समय में सफेद बाल होना एक बहुत ही आम समस्या है। जो कि खराब लाइफस्टाइल और अनियमित खान-पान के कारण होता है। जो कि इसका मुख्य कारण है। ऐसे में आपके लिए सबसे बड़ी समस्या है कि आखिर इससे कैसे निजात पाएं।

बालों को काला करने के लिए सबसे आवश्यक होता है कि आपके शरीर में विटामिन्स की कमी न हो। मार्केट में उपलब्ध बाल काले करने के कई सारे प्रोडक्ट मिलते है। जिनका इस्तेमाल करने से कुछ दिनों के लिए तो आपके बाल पूरी तरह काले हो जाते है, लेकिन एक समय के बाद फिर वहीं गंभीर समस्या हो जाती है। इसलिए हम आपके लिए एक ऐसा उपाय लेकर आए है। जिसे अपनाकर आप सिर्फ 7 दिनों में नेचुरल काले बाल पूरी तरह पा सकते है। जानिए इसके बारें में।

सामग्री

500 ml नेचुरल कोकोनट ऑयल
4 चम्मट आंवला पाउडर

ऐसे करें इस्तेमाल

सबसे पहले एक पैन में 50 ml कोकोनेट लें। इसके बाद इसमें 4 चम्मच आंवला का पाउडर अच्छी तरह मिलाएं। इसे अच्छी तरह से मिक्स कर कम से कम 10 मिनट पकाएं। आप देखेंगे कि कि इसका कलर काला में बदल रहा होगा। इसके बाद इसे गिलास कंटेनर में रख लें।

इसके बाद इसे सप्ताह में 2-3 बार बालों और स्कल्प पर लगाएं। इसके बाद कम से कम 10 मिनट इसे बालों पर लगाकर अच्छे से मसाज करें। इसके बाद 1 घंटे के लिए इसे छोड़ दें। तय समय के बाद शैंपू से बालों को धो लें।

आंवला के पाउडर में भरपूर मात्रा में विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट और अमीनो एसिड पाया जाता है। जो कि आपके प्राकृतिक रंग को वापस लाने में ममद करता है।

यह भी पढ़ें:-

अपनाइए ये घरेलू उपचार अगर बच्चे के पेट में है कीड़े