मुलायम और गुलाबी होंठ ऐसे पाएं, सब देखते रह जाएंगे

Smiling Lips

महिलाएं अपने होंठों को सजाने के लिए क्या-क्या करती हुई नजर नहीं आती है। होंठ शरीर के बाकी अंगों में से सबसे नाजुक और कोमल अंग है, जिसकी देखभाल करनी बेहद आवश्यक है।

इन्हें मुलायम रखने के लिए लड़कियां लिप बाम का भी यूज करती हैं। लिप बाम लगाने से होंठ कुछ देर के लिए मुलायम रहते हैं और बाद में फिर होंठ ड्राई हो जाते हैं, जिससे कि होंठ फटने लगते हैं। चलिए आज आपको कुछ ऐसी चीजें के बारे में बताते हैं, जिसे अजमाकर आप मुलायम होंठ पा सकते हैं…!

आवश्यक सामग्री
नारियल तेल या देसी घी
हरा धनिया
गुलाबजल

ऐसे कीजिए यूज
सर्व प्रथम हरे धनिए की कुछ पत्तियां लीजिए। फिर इन पत्तियों में थोड़ा सा गुलाबजल मिलाकर अच्‍छी तरह से इसे पीस लीजिए। अब इस पेस्‍ट को होंठों पर लगाकर 10 मिनट तक अच्‍छी तरह से मालिश कीजिए।

8 मिनट की मालिश के बाद 8 मिनट इस पेस्‍ट को ऐसे ही होंठों पर लगा रहने दीजिए। इसके बाद होंठों को गुनगुने पानी से धो लीजिए। इस बात का भी खास ध्यान रखें कि धोने के लिए साबुन या फेस वॉश का यूज नहीं करना चाहिए।

धोने के बाद होंठों पर नारियल तेल या देसी घी लगा लीजिए। इससे होंठ नर्म और मुलायम हो जाएंगे। ऐसा अगर आप हर रोज करेंगे तो आपके काले तथा फटे होंठ कुछ ही दिनों में गुलाबी और मुलायम होंगे। जिससे आपके खूबसूरत चेहरे की चमक बढने लगेगी।

यह भी पढ़ें –

जानिए क्या हो सकते हैं अत्यधिक केले खाने के नुकसान, बनाकर रखें दूरी