घी सेहत के लिए ही नहीं बल्कि बालों के लिए भी फायदेमंद है, जानिए

हमारी सेहत के लिए घी बेहद फायदेमंद हैं, अगर हम इसका यूज बालों के लिए करेंगे तो बालों को भी फायदा मिलेगा। बालों पर घी लगाने से बाल चमकदार बनते हैं।

साथ ही ये सुंदर और खूबसूरत लगते है। घी के यूज करने से बाल सुंदर मुलायम बनते है। चलिए जानते हैं घी के यूज से कैसे बाल सुंदर और चमकदार बनाएं…

– हर रोज घी के यूज से बाल मुलायम और खूबसूरत हो जाते है, अपने बालों को सॉफ्ट एंड शाइनी बनाने के लिए हर रोज ओलिव आयल में थोड़ा सा घी मिलाकर अपने बालों में लगाना चाहिए और 2 घंटे के बाद अपने बालों को शैम्पू से धो लीजिए, ऐसा करने से आपके बालों में नेचुरल चमक आएगी।

-आजकल हर इंसान बालों की समस्या से ग्रसित हैं, इसलिए बालों का ध्यान रखना बेहद जरूरी हैं। अगर आप डैंड्रफ की परेशानी से राहत पाना चाहते हैं तो इसके लिए घी तथा बादाम के तेल को मिलाकर अपने बालों की जड़ो में लगाएं तथा हल्के हाथों से मसाज कीजिए। नियमित रूप से ऐसा करने से सर की स्किन ड्राई नहीं हो पाती है जिससे डैंड्रफ की परेशानी से राहत मिलती है।

-अगर आपके बाल भी दोमुंहे हो गए हैं, तो इससे बालों की ग्रोथ रुक जाती है और बाल रूखे तथा बेजान दिखाई देने लगते हैं, ऐसे में रोजाना रात को सोने से पहले अपने बालों में घी से मसाज कीजिए, ऐसा करने से आप कुछ ही दिनों में आप दो मुंहे बालों से छुटकारा पा सकते है।

यह भी पढ़ें-

पत्तागोभी का कीजिए सेवन, होगा वजन कम