आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के साथ संबंध रखने वाली तानिया परवीन गिरफ्तार, जांच में हुए कई खुलासे

नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी ने पश्चिम बंगाल में लश्कर-ए-तैयबा के साथ कथित संबंध रखने के आरोप में 22 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक महिला व्हाट्सएप चलाने के लिए पाकिस्तान के नंबर का इस्तेमाल कर रही थी। महिला की पहचान तानिया परवीन के रूप में हुई है। शुक्रवार को जांच एजेंसी द्वारा हिरासत में ली गई तानिया सोशल मैसेजिंग साइट पर कई ग्रुप्स से जुड़ी हुई थी। तानिया पर भारतीय सैनिकों को फंसाने का भी आरोप है।

आरोपी महिला को 19 मार्च को बशीरहाट जिले के बदुरिया पुलिस थाना क्षेत्राधिकार के भीतर बांग्लादेश-सीमावर्ती मलयपुर गांव में उसके घर से गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले मार्च में पुलिस ने कहा था कि मास्टर्स प्रथम वर्ष की छात्रा परवीन फेसबुक और व्हाट्सएप के इस्तेमाल से भारतीय सैनिकों को फंसाने का प्रयास कर रही थी। पुलिस जांच में पता चला है कि महिला का पाकिस्तान में स्थित लश्कर के गुर्गों के साथ सीधा संबंध था।

लश्कर के गुर्गों के साथ बातचीत करने के लिए तानिया डार्क वेब का इस्तेमाल कर रही थी। एसटीएफ के महानिरीक्षक अजय कुमार नंद के मुताबिक हाफिज सईद के नेतृत्व वाला संगठन लश्ककर 2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों का जिम्मेदार है और यह भारत के सबसे खतरनाक आतंकवाद समूहों में से एक है।

यह भी पढ़े: देश के सबसे उम्रदराज फर्स्ट क्लास क्रिकेटर वसंत रायजी का निधन, 100 की उम्र में ली अंतिम सांस
यह भी पढ़े: WhatsApp में जल्द आ रहे है कई नए फीचर्स, एक से ज्यादा डिवाइस पर खोल सकेंगे अकाउंट