जाने पीरियड के कितने दिनों बाद गर्भवती नहीं होती हैं लड़कियाँ

हर महीने के कुछ दिन लड़कियों के लिए अलग होते है। इन दिनों कुछ लड़कियों को गंभीर दर्द से गुज़रना पड़ता है। और वही कुछ लड़कियों के लिए यह दिन सामान्य भी होते है। लेकिन इन दिनों लगभग हर लड़की बेचैन रहती है। लड़कियों को मासिक धर्म के दिनों में अच्छा नहीं लगता है। क्योंकि मासिक धर्म दिनों में लड़कियों को दर्द के साथ साथ बहुत सारी परेशानी से गुज़रना पड़ता है। और हर लड़की को मासिक धर्म महीने में एक बार जरूर आते है।

लड़कियों को मासिक धर्म से गुज़रना पड़ता है। लेकिन दर्द के बाद भी मासिक धर्म आना बहुत अच्छा माना जाता है। क्योंकि यह हमें यह खुशखबरी देता है की लड़की के अंदर सब कुछ ठीक है और वह माँ बनने के बिल्कुल लायक है। इसीलिए दर्द होने के बाद भी लड़कियां मासिक धर्म का इंतज़ार करती है। अगर किसी महीने यह देरी से आते है तो लड़कियों को डर लगने लगता है की कहीं उनके अंदर कोई कमी तो नहीं आ गयी।

मासिक धर्म को लेकर एक सवाल सबसे ज्यादा पूछा जाता है की मासिक धर्म के कितने दिनों बाद लड़की गर्भवती नहीं होती या मासिक धर्म के कितने दिनों तक लड़की गर्भवती हो सकती है। तो आज हम आपको यहाँ इन सभी सवालों का जवाब देने जा रहे है।

लड़की को मासिक धर्म एक महीनें के बाद आता है। पुरे महीनें में लड़कियों को केवल 10 से 12 दिन ही मिलते है। इन दिनों में लड़कियां गर्भवती नहीं होती है। मासिक धर्म आने से 8 दिन पहले और मासिक धर्म आने के 8 दिन बाद तक लड़की के गर्भवती होने का खतरा बना रहता है। और महीनें के बाकी दिनों में लड़की गर्भवती नहीं होती है। तो अब तो आपको आपके सभी सवाल का जवाब मिल ही गया होगा।

यह भी पढ़ें:

क्या मैस्टरबेशन या सम्बन्ध बनाने के दौरान स्पर्म निकलने से शरीर की इम्युुनिटी पर असर पड़ता है? जानिए सही जवाब

 पाचन संबंधी हर समस्या होगी छूमंतर, अपनाएं ये आयुर्वेदिक तरीके