माता सीता पर अश्लील कमेंट करने वाले आशिफ खान को विरोध के बाद GoAir ने नौकरी से निकाला

निजी विमानन कंपनी गोएयर ने हिंदू धर्म के लोगों की भावनाओं को आहत करने वाले कर्मचारी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। दरअसल, कंपनी के आशिफ खान नाम के एक कर्मचारी ने ‘माता सीता’ को लेकर ट्विटर पर अश्लील टिप्पणी की थी। जिसके बाद ट्विटर पर बॉयकॉट गो एयर ट्रेंड करने लगा था। आपको बता दे ट्विटर यूजर सोनम महाजन समेत कई लोगों ने गोयएर को टैग करके आरोपी कर्मचारी पर उचित कार्यवाही करने की मांग की थी।

सोनम महाजन ने गोएयर को टैग करते हुए ट्वीट में लिखा ‘क्या आशिफ खान आपका कर्मचारी है, जैसा कि उसने ट्विटर पर अपने बायो में लिखा है। यदि वह आपका कर्मचारी है और आपने उसे नहीं निकाला तो इसका मतलब होगा कि आप हिंदू धर्म के प्रति नफरत को बढ़ावा दे रहे हैं।’ सोनम के इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर #boycottGoair ट्रेंड कर गया। सोशल मीडिया यूजर्स ने गोएयर से कर्मचारी आशिफ खान के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने की मांग की।

ट्विटर पर माता सीता के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले आशिफ खान के खिलाफ कार्यवाही न करने पर लोगों ने गोएयर में सफर नहीं करने की भी धमकी दी। जिसके बाद गोएयर ने कड़ा फैसला लेते हुए आरोपी कर्मचारी को नौकरी से निकल दिया है।

कंपनी ने ट्विटर पर लिखा कि वह जीरो टॉलरेंस पॉलिसी का पालन करते है। कंपनी में नियुक्ति के नियम, कायदे और नीति, जिसमें सोशल मीडिया का व्यवहार अदि शामिल है। ट्रेनी फर्स्ट ऑफिसर आशिफ खान का कॉन्ट्रैक्ट तत्काल प्रभाव से खत्म किया जा रहा है।

गोएयर के ट्वीट के बाद सोनम महाजन ने ट्वीट करके कहा, ‘मेरे ट्वीट के बाद आशिफ खान ने अपना प्रोफाइल डिएक्टिवेट कर दिया है। लेकिन खुशी है कि गोएयर ने उसे माफ नहीं किया। हिंदूफोबिया वाले देख लें, अगले आप हो सकते हैं।

यह भी पढ़े: एक बार फिर साथ में काम करेंगे कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर ? कपिल ने दिया ये जवाब
यह भी पढ़े: 99 साल की अम्मा के मुरीद हुए VVS लक्ष्मण, Twitter पर लिखा दिल छू लेने वाला संदेश