गोदरेज प्रॉपर्टीज के MD का इस्तीफा, बड़ी संख्या में शेयर बेचकर निकले निवेशक

रियल एस्टेट कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज के मैनेजमेंट में उथल-पुथल देखने को मिला है। दरअसल, कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) और सीईओ मोहित मल्होत्रा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस खबर के बीच मंगलवार को कारोबार के दौरान गोदरेज प्रॉपर्टीज के शेयर की भारी बिकवाली रही।

इस्तीफे की वजह: गोदरेज प्रॉपर्टीज ने शेयर बाजार को बताया है कि मल्होत्रा ने नए अवसरों को तलाशने के इरादे से कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। उनका इस्तीफा 31 दिसंबर, 2022 से प्रभावी होगा। निदेशक मंडल की मंगलवार को हुई बैठक में उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।

मल्होत्रा की जगह गौरव पांडेय को एक जनवरी, 2023 से कंपनी के एमडी और सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया है। वह अभी उत्तर क्षेत्र के सीईओ हैं। पांडेय की नियुक्ति को कंपनी के बोर्ड ने मंजूरी दे दी है।

भारी बिकवाली का माहौल: सप्ताह के दूसरे दिन शेयर की बिकवाली रही। गोदरेज प्रॉपर्टीज के शेयर 3.21% टूटकर 1463.15 रुपये के स्तर पर बंद हुए। वहीं, मार्केट कैपिटल भी लुढ़क कर 40,675.62 करोड़ रुपये पर आ गया है। आपको बता दें कि शेयर का 52 वीक लो लेवल 1,130.20 रुपये है, 20 जून के दिन यह भाव गया था।

यह पढ़े:  रिजर्व बैंक का FI इंडेक्स इस साल मार्च में बढ़ा, सभी क्षेत्रों में वृद्धि