Google के सह-संस्थापक सर्गेई ब्रिन दूसरी पत्नी Nicole से भी लेंगे तलाक, बताई ये वजह

गूगल (Google) के सह-संस्थापक और दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति सर्गेई ब्रिन (Sergey Brin) अपनी दूसरी पत्नी निकोल शानाहान (Nicole Shanahan) से भी तलाक ले रहे हैं. उन्होंने कोर्ट में इसके लिए अर्जी लगाई है. सर्गेई 94 बिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं.

अदालत में दायर दस्तावेज में बताया गया कि सर्गेई ने इस महीने निकोल शानाहान से शादी तोड़ने के लिए ‘अपूरणीय मतभेदों’ का हवाला देते हुए कोर्ट में याचिका दायर की है. सर्गेई ने निकोल शानाहान से नवंबर 2018 में सीक्रेट शादी की थी. दोनों के एक तीन साल का बेटा भी है.

तलाक को सीक्रेट रखने की गुजारिश
निकोल शानाहान मशहूर लॉयर और एंटरप्रेन्योर हैं. सर्गेई ने दोनों के मतभेदों को समझौते लायक नहीं बताया है. उन्होंने कोर्ट से अपील की है कि उनका तलाक कराया जाए. जानकारी के मुताबिक, सर्गेई इस तलाक को पूरी तरह से गोपनीय रखना चाहते हैं. उन्हें लगता है कि इस तलाक की खबर बाहर आने पर उनके बच्चे को अगवा या परेशान किए जाने की आशंका बढ़ सकती है.

Sergey Brin ने हायर किया प्राइवेट जज
रिपोर्ट के अनुसार, सर्गेई ब्रिन ने इस केस की सुनवाई कराने में मदद के लिए एक प्राइवेट जज को भी हायर किया है. सर्गेई ब्रिन की यह दूसरी शादी है. इससे पहले उन्होंने पहली शादी ऐनी वोज्स्की से मई 2007 में की थी. 8 साल साथ रहने के बाद दोनों ने 2015 में तलाक ले लिया था.
यह भी पढ़ें: इस देश से कोई भी मुस्लिम इस बार नहीं करेगा हज यात्रा, इस कारण लिया फैसला

सर्गेई ब्रिन के पास 94 बिलियन डॉलर की संपत्ति
ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, 48 वर्षीय सर्गेई ब्रिन के पास 94 बिलियन डॉलर की संपत्ति है, जो मुख्य रूप से Google में उनकी स्वामित्व से प्राप्त हुई है. जिस कंपनी की उन्होंने 1998 में लैरी पेज के साथ को-फाउंडर के तौर पर शुरूआत की थी. इसके बाद में होल्डिंग कंपनी अल्फाबेट का गठन किया. बाद में दोनों ने 2019 में इस कंपनी को छोड़ दिया.

यह भी पढ़ें:

Elon Musk को भारत ने फिर दिया करारा जवाब, Tesla के देश में कार बनाने को लेकर बड़ी खबर