गूगल ने प्ले स्टोर से सस्पेंड किया ‘Remove China App’, 10 लाख से ज्यादा बार हुआ था डाउनलोड

भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा तनाव के मध्य गूगल प्ले स्टोर पर ‘रिमूव चाइना ऐप’ (Remove China App) काफी पॉपुलर हुई है। इस एप को बेहद कम समय में ही लोकप्रियता हासिल हुई थी। कुछ ही दिनों में इस एप को 10 लाख से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका था। इस एप के जरिये लोग अपने स्मार्टफोन में मौजूद चीन के सभी ऐप्स को अनइंस्टॉल कर रहे थे। ऐसे में गूगल ने अब इस एप को ही प्ले स्टोर से सस्पेंड कर दिया है।

बता दे इससे पहले गूगल ने टिकटॉक की टक्कर में डाउनलोड की जा रही मित्रों ऐप (Mitron App) को भी अपने प्लेटफॉर्म से रिमूव कर दिया था। बता दे ‘रिमूव चाइना ऐप’ को राजस्थान की राजधानी जयपुर स्थित ‘वन अच ऐप लैब्स’ द्वारा बनाया गया था। गूगल प्ले स्टोर से इस एप के सस्पेंड होने के बाद वन अच ऐप लैब्स ने ट्वीट कर कहा ”दोस्तों, गूगल ने #RemoveChinaApps को प्ले स्टोर से सस्पेंड कर दिया है। दो सप्ताह तक इसे सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद।

गौरतलब है ‘रिमूव चाइना ऐप’ की मदद से यूजर्स आसानी से अपने स्मार्टफोन के अंदर मौजूद ऐप्स की जानकारी जुटा सकते थे। टेकक्रंच के अनुसार गूगल ने इस एप को भ्रामक व्यवहार नीति के तहत प्ले स्टोर से हटाया है। इस नीति के तहत यूजर्स से किसी थर्ड-पार्टी ऐप्लीकेशन को हटाने को नहीं कहा जा सकता।

यह भी पढ़े: बिना इनरवियर पहने ओपन जैकेट में दिखा ईशा गुप्ता का बोल्ड अवतार, वायरल हुई तस्वीर
यह भी पढ़े: ‘वोकल फॉर लोकल’ के सपोर्ट में उतरी शुभांगी अत्रे, डेलीट किया अपना टिक टॉक अकाउंट